लालकुआं- पांच गाय खरीदने पर लोगों को स्कीम दे रही सरकार, दुग्ध संघ के वार्षिक अधिवेशन में बोले राज्य मंत्री धन सिंह

Slider

लालकुआं- आज नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लालकुआं में 70वां सामान्य वार्षिक अधिवेशन मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ दुग्ध विकास एवं प्रोटोकॉल मंत्री डॉ धन सिंह रावत एवं सांसद नैनीताल उधम सिंह नगर क्षेत्र अजय भट्ट ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित किया। इस अवसर पर दुग्ध विकास मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि वर्तमान समय में एक लाख लीटर से ऊपर का उपार्जन करने वाली यह राज्य की पहली डेरी है जिसमें सरकार का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। उन्होंने बताया कि लालकुआं स्थित इस डेरी को एक लाख लीटर की आधुनिक डेयरी बनाने का प्रस्ताव भेजा जा चुका है।

Dhan singh Rawat

Slider

पशु पालन में देंगी पांच लाख की सब्सिडी

उन्होंने बताया कि गुजरात राज्य के बाद उत्तराखंड देश का दूसरा राज्य बनने जा रहा है जहां एक लाख लीटर से अधिक उपार्जन की आधुनिक डेयरी का निर्माण किया जाएगा। आधुनिक डेयरी प्लांट बनने से दुग्ध उत्पादकों और उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि पशु पालन के लिये पांच लाख की सब्सिडी दी जा रही है। पांच गाय खरीदने के लिए सरकार लोगों को पैसा देगी। इसके साथ ही गाय का दूध भी आंचल द्वारा खरीदा जाएगा।

Dhan Singh

दुग्ध संघ अध्यक्ष मुकेश बोरा ने सरकार और दुग्ध उत्पादकों का धन्यवाद देते हुए कहा कि 70 करोड़ की लागत से जो यहां प्लांट बनने जा रहा है उससे दुग्ध उत्पादकों और उपभोक्ताओं को काफी फायदा मिलेगा। इस दौरान तमाम भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं नैनीताल विधायक संजीव आर्य, रामनगर विधायक दीवान सिंह बिष्ट और लालकुआं के विधायक नवीन दुम्का भी मौजूद रहे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें