लाल फाटक ओवरब्रिज : बरेली डीएम नितीश कुमार ने लिखी रेल मंत्रालय को चिट्ठी

न्यूज़ टुडे नेटवर्क, बरेली। लाल फाटक पर अब तक रेलवे की लेटलतीफी जारी है। रेलवे अपने हिस्से का काम पूरा करने में लीपापोती कर रहा है। इससे नाराज डीएम बरेली नीतीश कुमार ने रेल मंत्रालय को चिट्ठी लिखी है। उन्हें वर्तमान स्थिति से अवगत कराते हुए जल्द निर्माण शुरू कराने का आग्रह किया है। लाल
 | 
लाल फाटक ओवरब्रिज : बरेली डीएम नितीश कुमार ने लिखी रेल मंत्रालय को चिट्ठी

न्यूज़ टुडे नेटवर्क, बरेली लाल फाटक पर अब तक रेलवे की लेटलतीफी जारी है। रेलवे अपने हिस्‍से का काम पूरा करने में लीपापोती कर रहा है। इससे नाराज डीएम बरेली नीतीश कुमार ने रेल मंत्रालय को चिट्ठी लिखी है। उन्‍हें वर्तमान स्थिति से अवगत कराते हुए जल्‍द निर्माण शुरू कराने का आग्रह किया है।

लाल फाटक पर रक्षा मंत्रालय की एनओसी मिलने के बाद सेतु निगम ने अपने हिस्‍से का काम शुरू कर दिया है। पुल निर्माण के रास्‍ते में आने वाले पेड़ों को चि‍ह्नित किया जा रहा है। असल में रक्षा मंत्रालय से एनओसी न मिलने के कारण कैंट की ओर ओवरब्रिज का निर्माण करीब साल भर से अटका था। कई सालों की जद्दोजहद के बाद अब जाकर सेना की जमीन पर पुल निर्माण की अनुमति मिल गई है।हालांकि अभी पुल के निर्माण में 1 साल का वक्त लगने की संभावना है लेकिन रेलवे की लेटलतीफी के कारण यह अवधि बढ़ भी सकती है।

इस वजह से पुल निर्माण की पड़ी जरूरत

लाल फाटक पर भीषण जाम की समस्या को देखते हुए राज्य सरकार ने रेलवे की सहमति के बाद 2014 में यहां ओवरब्रिज निर्माण की मंजूरी दी थी। इसमें कैंट की 6500 वर्ग मीटर जमीन पर भी निर्माण प्रस्तावित था। रक्षा मंत्रालय से एनओसी न मिलने से निर्माण अटका था। कंधरपुर बाजार से शुरू होने वाला पल कैंट क्षेत्र में उतरना है।