Kushinagar : जमीन पर पड़े गिद्ध को देखकर मची खलबली, पंख में लगा था टैग

लखनऊ। प्रदेश के कुशीनगर में जमीन पर पड़ा गिद्ध देख लोगों में दहशत फैल गई। गिद्ध (Vulture) के पंखों पर पीले (Yellow) रंग का टैग लगा होने के साथ ही जीपीएफ भी लगा था। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम गिद्ध को कार्यालय लेकर आई। उसकी जांच (Investigation) चल रही है। ये घटना बरवापट्टी
 | 
Kushinagar : जमीन पर पड़े गिद्ध को देखकर मची खलबली, पंख में लगा था टैग

लखनऊ। प्रदेश के कुशीनगर में जमीन पर पड़ा गिद्ध देख लोगों में दहशत फैल गई। गिद्ध (Vulture) के पंखों पर पीले (Yellow) रंग का टैग लगा होने के साथ ही जीपीएफ भी लगा था। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम गिद्ध को कार्यालय लेकर आई। उसकी जांच (Investigation) चल रही है।

Kushinagar : जमीन पर पड़े गिद्ध को देखकर मची खलबली, पंख में लगा था टैगये घटना बरवापट्टी थाना क्षेत्र के रामपुर पट्टी की है। गांववाले ने बड़े आकार के पक्षी को देखकर डर गए। पास जाकर देखा तो गिद्ध निकला। ग्रामीणों के अनुसार गिद्ध के दोनों पखों (Wings) पर टैग लगा था। जिनपर बड़े अक्षरों पर C3 लिखा था।
सूचना मिलने पर वन क्षेत्राधिकारी नृपेंद्र द्विवेदी ने मौके पर वनकर्मियों को भेजा। गिद्ध को सरगटिया करनपट्टी स्थित वन विभाग (Forest Department) के कार्यालय पर लाया गया है।

बीमार हो सकता है गिद्ध
ग्रामीणों का कहना है कि गिद्ध की हालत मरणासन्न जैसी थी। उसे या तो चोट लगी थी या बीमार था।

यहाँ भी पढ़े

BAREILLY: किला बाजार में भीड़ होने पर पुलिस ने बजाई लाठियां, कई के काटे चालान