drishti haldwani

हल्द्वानी में खुलेगा कुमाऊं का पहला जिम्नास्टिक सेंटर, आज एसएसपी और रेनू अधिकारी करेंगे उद्धघाटन

399

अगर आप टीवी पर अक्सर खिलाड़ियों को जिम्नास्टिक करते देखते आये है, और इन खिलाड़ियों की तरह आप भी अपने देश के लिए खेलने का जज्बा रखते है। तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब आपके शहर हल्द्वानी में कुमाऊं का पहला जिम्नास्टिक सेंटर खुलने जा रहा है। जहां अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर खेले जाने वाले जिम्नास्टिक खेलों में प्रतिभाग करने के लिए आपको खास तरह से ट्रेन करने के साथ ही, प्रदेश स्तर पर खेलकर अपनी प्रतिभाओं को उजागर करने का मौका मिलेगा। आज एसएसपी नैनीताल सुनील कुमार मीणा और कुमाओं मंडल विकास निगम की उपाध्यक्ष रेनू अधिकारी सेंटर का उद्धघाटन करेंगी

iimt haldwani

stodio oorja fitness center haldwani

The Fitness Studio Oorja के श्याम सुदंर का कहना है कि ओलपिंक खेलों में उज्जवल भविष्य की अपार संम्भावनायें है। ऐसे में उत्तराखंड से इस तरह के खेलों में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों की संख्या काफी कम या नाके बराबर है। जिसका मुख्य कारण प्रदेश में खिलाड़ियों के लिए अच्छे जिम्नास्टिक ट्रेनिंग सेंटरों का न होना है। इस तरह के सेंटर खुलने से न केवल नौजवानों में जिमनास्टिक के प्रती आकर्षण बढेगा वल्की समय-समय पर ओलंपिक खेलों में प्रतिभाग करने से राज्य का नाम भी रौशन होगा। उन्होंने कहा कि स्टूडियों फिटनेस सेंटर में स्कूली बच्चों को स्टैण्डर्ड ट्रेनिंग दी जाएगी है।

Gymnastic center

अनुभवी ट्रेनर देंगे ट्रेनिंग

फिटनेस सेन्टर के प्रभारी श्याम सुंदर ने बताया कि स्टूडियों फिटनेस सेंटर 30 जून को ओपनिंग के बाद लोगो के लिए खोल दिया जाएगा। मुखानी के शिव मंदिर जेएनएम स्कवैर कांपलैक्स के पास खुले इस जिम्नास्टिक व फिटनेस सेंटर में अनुभवी ट्रेनरों द्वारा खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दी जाएगी। जिसमें जिम्नास्टिक के स्टेट चैंपयिन विनय शर्मा और अजय यदूवंशी खिलाड़ियों को जिम्नास्टिक की खास ट्रेनिंग देकर ओलंपिक की तर्ज पर उन्हें तैयार करेंगे।

स्टेट चैंपियन विनय शर्मा ने बताया इस तरह का जिम्नास्टिक सेंटर इससे पहले बड़े महानगरों जैसे दिल्ली में देखे जाते है। यही कारण है कि वहा के खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय खेलों में प्रतिभाग कर मेडल जितते आये है। वही उत्तराखंड ऐसे ट्रेनिंग सेंटर न होने से यहां के खिलाड़ी अपनी प्रतिभाओं को बाहर नहीं ला सके। जिसको नजर में रखकर स्टूडियों सेंटर में किड्स फिटनेस, फ्लेक्सिबिलिटी एक्सरसाइज, पैरलर बार, रोप क्लाईबिंग, रिंगस और फिलिप्स जैसी ट्रेनिंग दी जाएंगी।

Gymnastic center haldwani

उन्होंने बताया कि इस तरह का सेंटर नगर में खुल जाने से नशे की बढ़ती प्रवत्ति पर भी विराम लग सकेगा। वही सेंटर में आने वाले खिलाड़ियों को जुम्बा, योग, क्रास फिट, मंकी बार जैसी ट्रेनिंग ट्रेनर प्रियंका तोमर और दिनेश सिंह मेहता( रिटायर्ड आर्मी मैन) द्वारा दी जाएगी। जिम में 2 बार मिस्टर नैनीताल रहकर अपनी सॉलिड बॉडी का लोहा मनवा चुके बॉडी बिल्डर और ट्रेनर विनोद गोस्वामी अपने स्टूडेंट्स को जिम क्रास ट्रेनिंग देंगे। जिसमें वह अच्छी और आकर्षित बॉडी बनाने के लिए व्यायाम के साथ-साथ सेहतमंद खान-पान की भी राय देंगे।