कोविड टीकाकरण: दूसरे चरण के पहले दिन आईजी, एसएसपी, समेत तमाम अफसरों ने कराया वैक्सीनेशन

न्यूज टुडे नेटवर्क। कोविड टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत शुक्रवार को की गई। जिसमें13 केंद्रों पर 25 सत्र में 2664 लोगों का वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया था । जिसमें 1297 हेल्थ वर्कर्स का वैक्सीनेशन होगा और 1367 फ्रंट लाइन वर्कर्स का टीकाकरण हुआ । फ्रंटलाइन वर्कर्स में आईजी राजेश पांडे , जिला जेल
 | 
कोविड टीकाकरण: दूसरे चरण के पहले दिन आईजी, एसएसपी, समेत तमाम अफसरों ने कराया वैक्सीनेशन

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कोविड टीकाकरण  के दूसरे चरण की शुरुआत शुक्रवार को की गई। जिसमें13 केंद्रों पर  25 सत्र में 2664 लोगों का वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया था । जिसमें 1297 हेल्थ वर्कर्स का वैक्सीनेशन होगा और 1367 फ्रंट लाइन वर्कर्स का टीकाकरण  हुआ । फ्रंटलाइन वर्कर्स में आईजी राजेश पांडे , जिला जेल अधीक्षक विजय विक्रम, पीएसी कमांडेंट विकास कुमार वैद्य और एसएसपी रोहित सिंह सजवान सहित तिब्बत पुलिस के जवान, पुलिस के जवान, पी ए सी के जवानों एवं स्वास्थ्य कर्मियों ने टीकाकरण  करवाया।

कोविड टीकाकरण: दूसरे चरण के पहले दिन आईजी, एसएसपी, समेत तमाम अफसरों ने कराया वैक्सीनेशन
वैक्‍सीनेशन कराते एसएसपी रोहित सिंह सजवाण

सीएमओ डॉ सुधीर गर्ग ने पुलिस लाइन में हो रहे टीकाकरण का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां की व्यवस्थाओं को देखते हुए  कई पुलिस कर्मियों सही प्रकार से मास्क लगाने का तरीका भी बताया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ आरएन सिंह जिला जेल, पीएचसी हॉस्पिटल, पुलिस लाइन का निरीक्षण किया।वही एसीएमओ डॉ. अशोक कुमार ने सेंट्रल जेल , रेलवे अस्पताल, पुलिस लाइंस और रोहिलखंड विश्वविद्यालय का निरीक्षण किया।

उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ सुचिता गंगवार ने पुलिस लाइन मे हो रहे टीकाकरण का निरीक्षण किया। अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डॉ. एस.पी.अग्रवाल ने आईटीबीपी हॉस्पिटल बुखारा  का निरीक्षण कर वहां सीएचसी क्यारा के एमएस डॉ सौरभ सिंह एवं आइटीबीपी अस्पताल के सीएमओ डॉ रमेश भारती वहां मौजूद रहे।

कोविड टीकाकरण: दूसरे चरण के पहले दिन आईजी, एसएसपी, समेत तमाम अफसरों ने कराया वैक्सीनेशन
जिला कारागार में में जेल अधीक्षक व अन्‍य अफसरों को वैक्‍सीन डोज दी गई

डॉ. आर.एन सिंह ने बताया कि

शुक्रवार को दूसरे चरण का टीकाकरण  प्रारंभ हुआ । जिसके अन्तर्गत 13 केंद्रों पर  25 सत्र में 2581 लोगों का वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया था । जिसमें 1297 हेल्थ वर्कर्स का  और 1297 फ्रंट लाइन वर्कर्स का टीकाकरण  हुआ । स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का टीकाकरण राममूर्ति रेलवे हॉस्पिटल, ईएसआई हॉस्पिटल, पीएचसी शेरगढ़ , पीएचसी रिछा, पीएचसी भमोरा, पीएचसी बिथरी चैनपुर, पीएचसी दलेलनगर में स्वास्थ्य कर्मचारियों का वैक्सीनेशन कराया गया । वही फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण रोहिलखंड विश्वविद्यालय में होम गार्ड का, रेलवे हॉस्पिटल, ईएसआई हॉस्पिटल, तिब्बत सीमा हॉस्पिटल में तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों को, पीएचसी हॉस्पिटल मैं पीएसी के जवानों को, डिस्टिक जेल एवं सेंट्रल जेल मैं बंदी रक्षको का और पुलिस लाइन में पुलिस के जवानों का टीकाकरण हुआ।

– स्वास्थ्य कर्मियों का माप अप राउंड 15 और फ्रंट लाइन वर्कर्स का माप अप राउंड 22 फरवरी को होगा

डॉ आरएन सिंह ने बताया कि दूसरे चरण में 13,546 फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण होना है इसके अंतर्गत 4 फरवरी को 10% फ्रंटलाइन वर्कर और 11, 12 और 18 तारीख को तीस 30% फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण सुनिश्चित किया गया है। 15 फरवरी को स्वास्थ्य विभाग के बचे हुए कर्मचारियों के लिए  राउंड चलाया जाएगा। वही 22 तारीख को फ्रंट लाइन वर्कर्स के लिए माप अप राउंड होगा। वही 16 तारीख को जन स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण हुआ था उनको दूसरी डेट 19 फरवरी को लगाई जाएगी।