PMS Group Venture haldwani

कोसी नदी ने फिर ली दो मासूमों की जान, अब यहां ऐसे हुआ ये दर्दनाक हादसा

प्रदेश में नदी में नहाने के दौरान डूबने की घटना कम होने का नाम नहीं ले रही है। बिना सुरक्षा के नदी में उतरने के इस सिलसिले में अब तक कई मौते हो चुकी है। हालहीं में गरमपानी कोसी नदी में नहाने गए दो बच्चो की भी डूबने से मौत हो गई। हालाकिं एसडीआरएफ की टीम ने मशक्कत के बाद एक के शव को ढूंढ निकाला है। चूंकि बीते दिनों उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में अच्छी बरसात के बाद नदी का जल स्तर व प्रवाह नदी का बहाव तेज होने के कारण रेस्क्यू में खासी मुश्किल आ रही।

बहाव तेज होने के कारण हुई मौत

जानकारी मुताबिक कोसी घाटी के सुदूर सेठी गांव में तल्ली सेठी धारकोट का धीरज (13) पुत्र हीरा सिंह व उसका साथी गोकुल (14) पुत्र दरबान सिंह नहाने के लिए कोसी नदी में उतरे। नदी का बहाव तेज होने से दोनों डूबते चले गए। बच्चों को संकट में पड़ता देख स्थानीय लोग मौके की ओर दौड़े। मगर बच्चे काफी गहराई तक चले गए। स्थानीय गोताखोरों ने उन्हें बचाने का काफी प्रयास किया।

kosi river uttarakhand

मगर बच्चे नहीं बचाए जा सके। इधर प्रशासन को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही नैनीताल मुख्यालय से एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। हेड कांस्टेबल जितेंद्रगिरि के नेतृत्व में एसडीआरएफ की टीम के गोताखोरों ने रेस्क्यू अभियान शुरु किया। नदी की गहराई से धीरज का शव निकाल लिया गया। अभी गोकुल का शव नहीं निकाला जा सका है। रेस्क्यू अभियान जारी है।

Coronavirus vaccine) वैज्ञानिकों ने ढूँढ निकाला कोरोना का सबसे सस्ता इलाज, 100 रुपए में ऐसे होगा कोरोना की जाँच