कोलकाता की महिला पर्यटक की मुनस्यारी में ऐसे हुई मौत ,स्वास्थ्य विभाग में मच गया हड़कंप

कोलकाता से उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में मुनस्यारी में घूमने आये एक परिवार में 28 वर्षीय महिला पर्यटक की मौत हो गयी है, गुरुवार को स्वास्थ्य बिगड़ने पर महिला को सीएचसी मुनस्यारी भर्ती कराया गया था, जहां जांच के दौरान मरीज में डेंगू और कोरोना की पुष्टि होने पर मच गया। तबीयत अधिक बिगड़ने पर
 | 
कोलकाता की महिला पर्यटक की मुनस्यारी में ऐसे हुई मौत ,स्वास्थ्य विभाग में मच गया हड़कंप

कोलकाता से उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में मुनस्यारी में घूमने आये एक परिवार में 28 वर्षीय महिला पर्यटक की मौत हो गयी है, गुरुवार को स्वास्थ्य बिगड़ने पर महिला को सीएचसी मुनस्यारी भर्ती कराया गया था, जहां जांच के दौरान मरीज में डेंगू और कोरोना की पुष्टि होने पर मच गया। तबीयत अधिक बिगड़ने पर चिकित्सकों ने मरीज को 108 एंबुलेंस से जिला अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन पिथौरागढ़ पहुंचने से पहले महिला ने दम तोड़ दिया। कोलकाता के सुबरजीत साह पत्नी लीला (28) और चार साल की बेटी निहारिका के साथ बीती 24 फरवरी को घूमने के लिए मुनस्यारी पहुंचे थे।

डा. दिनेश चंदोला, प्रभारी चिकित्साधिकारी, सीएचसी, मुनस्यारी द्वारा बताया गया कि संदिग्ध लक्षण मिलने पर महिला पर्यटक की जांच की गई, जिसमें डेंगू और कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। गुरुवार को लीला का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ गया। पति उन्हें उपचार के लिए सीएचसी मुनस्यारी ले गए। यहां जांच के दौरान लीला में डेंगू की पुष्टि हुई। उपचार के दौरान उनको सांस लेने में भी दिक्कत होने पर डॉक्टरों ने कोरोना जांच करायी, जिसमें वो कोरोना संक्रमित भी मिलीं। स्वास्थ्य में कोई सुधार न होने पर चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। आनन-फानन से 108 की मदद से लीला को जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था। लेकिन क्वीटी के पास उसने दम तोड़ दिया। जिले में यह डेंगू का पहला मामला है, जबकि मुनस्यारी विकासखंड में कोरोना से पहली मौत हुई है। घटना से स्वास्थ्य विभाग व सीमांत क्षेत्र में हड़कंप है।