कोलकाता-कोहली के तूफान में उड़ा कोलकाता, मात्र इतने गेंदों पर जड़ा शतक

कोलकाता-न्यूज टुडे नेटवर्क-रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपनी सटीक गेंदबाजी के दम पर कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर शुक्रवार को खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रन से हरा दिया। कोहली ने 58 गेंदों पर 100 रन बनाये जिसमें नौ चौके और चार छक्के शामिल हैं। मोईन
 | 
कोलकाता-कोहली के तूफान में उड़ा कोलकाता, मात्र इतने गेंदों पर जड़ा शतक

कोलकाता-न्यूज टुडे नेटवर्क-रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपनी सटीक गेंदबाजी के दम पर कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर शुक्रवार को खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रन से हरा दिया। कोहली ने 58 गेंदों पर 100 रन बनाये जिसमें नौ चौके और चार छक्के शामिल हैं। मोईन अली ने केवल 28 गेंदों पर पांच चौकों और ह छक्कों की मदद से 66 रन बनाये। इन दोनों के प्रयास से आरसीबी ने आखिरी दस ओवरों में 143 रन जुटाने में सफल रहा। इनमें से 91 रन अंतिम पांच ओवरों में बने और स्कोर चार विकेट पर 213 रन पर पहुंच गया। कोलकाता की ओर से नितीश राणा 46 गेंदों पर नाबाद 85 रन और आंद्रे रसेल 25 गेंदों पर 65 रन ने अंतिम छह ओवरों में 102 रन जोड़े लेकिन तब भी टीम पांच विकेट पर 203 रन तक ही पहुंच पायी। राणा ने नौ चौके और पांच छक्के जबकि रसेल ने दो चौके और नौ छक्के लगाये।

कोलकाता-कोहली के तूफान में उड़ा कोलकाता, मात्र इतने गेंदों पर जड़ा शतक

कोहली ने बनाये 58 गेंदों पर 100 रन

वही बेंगलुरु की पारी कोहली के आसपास घूमती रही। उन्होंने मोईन के साथ तीसरे विकेट के लिये 43 गेंदों पर 90 रन की साझेदारी की। इसमें कोहली का योगदान 22 रन का था जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि नौवें ओवर में क्रीज पर उतरने के बाद कितने हावी होकर खेले। उनके आउट होने के बाद कोहली ने मार्कस स्टोइनिस आठ गेंद पर नाबाद 17 के साथ चौथे विकेट के लिये 24 गेंदों पर 64 रन जोड़े। इसमें कोहली का योगदान 45 रन था। डेल स्टेन 40 रन देकर दो की वापसी से बेंगलुरु की गेंदबाजी को भी मजबूती मिली। उनके सानिध्य में नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज ने भी अच्छी गेंदबाजी की। केकेआर पावरप्ले में केवल 37 रन बना पाया और इस बीच उसने क्रिस लिन एक सुनील नारायण 18 और शुभमन गिल नौ के विकेट गंवाये। इसके बाद भी रन गति धीमी रही। रोबिन उथप्पा 20 गेंदों पर नौ रन ने क्रीज पर टिककर केकेआर को काफी नुकसान पहुंचाया।