कोलकाता-आईपीएल में आया हार्दिक पांडया का तूफान, कोलकाता के पसीने छूटे, कई रिकॉर्ड ध्वस्त

कोलकाता-न्यूज टुडे नेटवर्क-रविवार को ईडन गार्डन्स में खेले गए हाई स्कोरिंग मैच में हार्दिक पांड्या ने रिषभ पंत ने 18 गेंदों में अर्धशतक जडऩे का रिकॉर्ड तोड़ दिया। हार्दिक ने 13.2 ओवर में सुनील नरेन की दूसरी गेंद पर सिक्सर लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। पांड्या ने महज 17 गेंदों में 7 छक्के और 1
 | 
कोलकाता-आईपीएल में आया हार्दिक पांडया का तूफान, कोलकाता के पसीने छूटे, कई रिकॉर्ड ध्वस्त

कोलकाता-न्यूज टुडे नेटवर्क-रविवार को ईडन गार्डन्स में खेले गए हाई स्कोरिंग मैच में हार्दिक पांड्या ने रिषभ पंत ने 18 गेंदों में अर्धशतक जडऩे का रिकॉर्ड तोड़ दिया। हार्दिक ने 13.2 ओवर में सुनील नरेन की दूसरी गेंद पर सिक्सर लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। पांड्या ने महज 17 गेंदों में 7 छक्के और 1 चौके की मदद से सबसे तेज 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वह शतक से चूक गए। उन्होंने 34 गेंदों में 6 चौके और 9 छक्कों की मदद से 91 रन की शानदार पारी खेली। लेकिन इसके बावजूद कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 47वें मैच में मुंबई इंडियंस को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता के 232 रनों के जवाब में मुंबई निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 198 रन ही बना सकी।

कोलकाता-आईपीएल में आया हार्दिक पांडया का तूफान, कोलकाता के पसीने छूटे, कई रिकॉर्ड ध्वस्त

34 गेंदों में बनाये 91 रन

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आइपीएल 2019 की सबसे तेज फिफ्टी ठोक कर रिकॉर्ड बना दिया है। हार्दिक पांड्या ने केवल 17 गेंदों में 52 रन बनाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है। एक समय ऐसा था जब पंड्या की तूफानी बल्लेबाजी ने केकेआर की धडक़नों को बढ़ा दिया था। पंड्या ने 34 गेंदों पर 6 चौके और 9 छक्‍कों की मदद से 91 की पारी खेली। पंड्या की धुंआधार पारी भले ही मुंबई को जीत नहीं दिला सकी लेकिन यादगार जरूर बन गई। 34 गेंदों में 91 रन बनाकर पंड्या नंबर छह या फिर उससे नीचे बल्‍लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट में सबसे बड़ा स्‍कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस दौरान हार्दिक पांड्या का स्ट्राइक रेट 305.88 का रहा है। पांड्या ने हर एक गेंदबाज के खिलाफ आक्रमण किया है। केएल राहुल ने साल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए मात्र 14 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। केएल राहुल के बाद दूसरे नंबर पर युसुफ पठान और सुनील नरेन का नाम है, जिन्होंने 15-15 गेंदों में फिफ्टी ठोकी है।