जानिए, क्यों डिलीट भी हो सकता है आपका whhatsup एकाउंट, 2021 में क्या होंगे बदलाव

न्यूज टुडे नेटवर्क। अगर आप व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं तो व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पालिसी को जानना आपके लिए बेहद आवश्यक है। फरवरी 2021 से व्हाट्सएप में कुछ बदलाव होने जा रहे हैं। दरअसल व्हाट्सएप ने यूजर्स के लिए सेवा शर्तों और निजता से जुड़ी नीति को अपडेट किया है। इस बारे में व्हाट्सएप यूजर्स
 | 
जानिए, क्यों डिलीट भी हो सकता है आपका whhatsup एकाउंट, 2021 में क्या होंगे बदलाव

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। अगर आप व्‍हाट्सएप इस्‍तेमाल करते हैं तो व्‍हाट्सएप की नई प्राइवेसी पालिसी को जानना आपके लिए बेहद आवश्‍यक है। फरवरी 2021 से व्‍हाट्सएप में कुछ बदलाव होने जा रहे हैं। दरअसल व्‍हाट्सएप ने यूजर्स के लिए सेवा शर्तों और निजता से जुड़ी नीति को अपडेट किया है। इस बारे में व्‍हाट्सएप यूजर्स को एप के जरिए जानकारी दी जा रही है। व्‍हाट्सएप ने अपने यूजर्स को आगाह किया है कि यदि उन्‍होंने नई प्राइवेसी पालिसी को अपडेट नहीं किया तो उनका व्‍हाट्सएप अकाउंट डिलीट भी किया जा सकता है।

यह बदलाव आठ फरवरी, 2021 से प्रभाव में आ जाएगा । उपयोगकर्ताओं को दिये गये संदेश में सेवा शर्तों और निजता से जुड़ी नीति को अपडेट करने के बारे में जानकारी दी गयी है। इसमें व्हाट्ससऐप की सेवा के बारे में सूचना दी गयी है और यह बताया गया है कि वह किस प्रकार उपयोगकर्ताओं के आंकड़ों का प्रसंस्करण करती है। यह भी बताया गया है कि कंपनियां व्हाट्सऐप चैट को रखने और प्रबंधित करने के लिए फेसबुक की सेवाओं का उपयोग कैसे कर सकती हैं और फेसबुक के साथ व्हाट्सऐप भागीदार कैसे कंपनी के उत्पादों में एकीकरण पेश करते हैं।

संदेश में कहा गया है कि उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सऐप का उपयोग जारी रखने के लिये अद्यतन सेवा शर्तों और निजता नीति को स्वीकार करने की जरूरत है। इस बारे में संपर्क किये जाने पर व्हाट्सऐप ने आधिकारिक रूप से व्हाट्सऐप के व्यापार दृटिकोण के तहत कहा था कि छोटे व्यवसायों को बेहतर ढंग से सक्षम करने के लिए, हम अपनी सेवा शर्तों और निजता नीति को अद्यतन कर रहे हैं।

हम व्हाट्सऐप को जवाब देने या किसी व्यवसाय से मदद पाने के लिये एक शानदार जरिया बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं।’’ प्रवक्ता ने कहा कि अद्यतन सेवा शर्तें और निजता नीति में अतिरिक्त सूचना शामिल है कि कंपनी कैसे उपयोगकर्ताओं के आंकड़े का उपयोग करती है।