जानिए, बरेली में कोरोना वैक्सीन को लेकर एक्शन मोड में पहुंचे नोडल अफसर ने क्यों कहा, अफसर पूरी रखें तैयारी

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली में कोरोना वैक्सीन कब और कैसे लगेगी। इसकी तैयारियों की हकीकत जानने के लिए देर शाम नोडल अफसर नवनीत सहगल यहां पहुंच गए। जिले के नोडल अफसर और प्रदेश के अपर मुख्य सूचना सचिव नवनीत सहगल देर शाम बरेली पहुंचे और अफसरों की बैठक ली। विकास कार्यों की समीक्षा और कोविड
 | 
जानिए, बरेली में कोरोना वैक्सीन को लेकर एक्शन मोड में पहुंचे नोडल अफसर ने क्यों कहा, अफसर पूरी रखें तैयारी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बरेली में कोरोना वैक्‍सीन कब और कैसे लगेगी। इसकी तैयारियों की हकीकत जानने के लिए देर शाम नोडल अफसर नवनीत सहगल यहां पहुंच गए। जिले के नोडल अफसर और प्रदेश के अपर मुख्‍य सूचना सचिव नवनीत सहगल देर शाम बरेली पहुंचे और अफसरों की बैठक ली। विकास कार्यों की समीक्षा और कोविड की व्‍यवस्‍थाओं को लेकर नोडल अफसर एक्‍शन मोड में दिखे। अफसरों से वार्तालाप और जानकारी के बाद नोडल अफसर सीधे कलेक्‍ट्रेट स्थित कोविड कमांड सेन्‍टर पहुंचे। उन्‍होंने कोरोना वैक्‍सीन की तैयारियों को लेकर भी समीक्षा की। देर रात नोडल अफसर सैटेलाइट स्थित रैन बसेरा पहुंच गए। वहां उन्‍होंने ठहरने वाले लोगों की व्‍यवस्‍थाओं को देखा।

बरेली के नोडल अधिकारी एवं प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना एवं खादी तथा ग्रामोद्योग, सू़क्ष्म एवं लघु उद्योग तथा निर्यात प्रोत्साहन डॉ. नवनीत सहगल ने देर शाम कलेक्ट्रेट स्थित कोविड कमांड सेंटर में पहुंच कर वहां के कामकाज की समीक्षा करते हुए कहा कि सर्विलांस पर विशेष जोर दिया जाए। उन्होंने कोरोना की आने वाली वैक्सीन लगवाने की बरेली में तैयारी की भी समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि शासन के दिशा निर्देशों अनुसार ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में किस प्रकार वैक्सीन लगाई जाएगी, इसकी व्यवस्था समयबद्ध ढंग से कर ली जाए। उन्होंने तहा कि कोरोना से बचाव के उपाय के मामले में किसी प्रकार की शिथिलता न की जाए। डॉ. नवनीत सहगल ने कोरोना कमांड सेंटर में दर्ज कुछ मरीजों के फोन नंबर पर स्वयं फोन कर मरीजों का हाल चाल लिया और पूछा कि सरकार ने कोविड के इलाज की जो व्यवस्था की है, उससे वह संतुष्ट हैं ?

इस पर रोगियों ने कहा कि उनका समुचित एवं व्यवस्थित इलाज चल रहा है। उन्होंने वैक्सीनेशन तथा अन्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा सम्बंधी प्रकरणों में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विनीत कुमार शुक्ला से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने वैक्सीनेशन के लिए कोल्ड चेन के मेंटेनेंस पर विशेष जोर दिया। डॉ. नवनीत सहगल के साथ मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद, जिलाधिकारी नितीश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण, मुख्य विकास अधिकारी चंद्र मोहन गर्ग सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

इससे पूर्व डॉ. सहगल ने सर्किट हाउस पहुंचने के बाद मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद, जिलाधिकारी नितीश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण तथा अन्य अधिकारियों के साथ बरेली में चल रहे विकास कार्यों की एक समीक्षा बैठक की। डॉ. सहगल ने कलेक्ट्रेट के कोविड कमांड सेंटर के निरीक्षण के बाद सेटेलाइट बस स्टैंड के पास बनाए गए रैन बसेरे का निरीक्षण किया।

उसके बाद वह बरेली के पुराने बस स्टैंड भी गए जहां बनाए गए रैन बसेरे  का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने वहां कम्बल वितरण भी किया और वहां रह रहे लोगों से रैन बसेरों की व्यवस्था के बारे मे भी पूछा।