जानिए, कहां और क्यों हिंदू महासभा ने शुरू की है गोड्से ज्ञानशाला

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। हिंदू महासभा की गोड्से ज्ञानशाला को लेकर एक बार फिर सियासत गरमा सकती है। दरअसल, हिंदू महासभा ने मध्यप्रदेश के ग्वालियर में महात्मा गांधी के हत्यारे गोड्से की विचारधारा से युवाओं को अवगत कराने के लिए गोड्से ज्ञान शाला शुरू की है। गोड्से ज्ञानशाला शुरू होने के बाद से सियासी माहौल गरमा गया
 | 
जानिए, कहां और क्यों हिंदू महासभा ने शुरू की है गोड्से ज्ञानशाला

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। हिंदू महासभा की गोड्से ज्ञानशाला को लेकर एक बार फिर सियासत गरमा सकती है। दरअसल, हिंदू महासभा ने मध्‍यप्रदेश के ग्‍वालियर में महात्‍मा गांधी के हत्‍यारे गोड्से की विचारधारा से युवाओं को अवगत कराने के लिए गोड्से ज्ञान शाला शुरू की है। गोड्से ज्ञानशाला शुरू होने के बाद से सियासी माहौल गरमा गया है, इस बारे में आरोप प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया है।

अपने बयान में हिंदू महासभा ने कहा कि हम चाहते हैं कि गोड्से ज्ञानशाला के जरिए राष्ट्र भक्तों का निर्माण हो। उनकी ज्ञान की बातें बताई जाए। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने बताया कि गोडसे ने विभाजन का प्रतिकार क्यों किया, युवा पीढ़ी को यह बताने के लिए हमने हिंदू महासभा भवन में गोड्से ज्ञानशाला की स्थापना की है।

यह हमारा निजी भवन है, इस भवन में हम किसी की भी पूजा करें इससे किसी को आपत्ति करने का अधिकार नहीं है। खास बात यह भी है कि इस ज्ञानशाला में वीर सावरकर, डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार, श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे दिग्गजों की भी फोटो लगी है। इसी को लेकर अब कांग्रेस तंज कस रही है। विपक्षी दलों का आरोप है कि इस तरह के आयोजन को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने अभी तक कार्यवाही क्यों नहीं की है ?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केके मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि आज ग्वालियर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की विधिवत पूजा अर्चना और आरती के बाद उसकी ज्ञानशाला की शुरुआत की हुई। कार्यक्रम स्थल पर बाकायदा श्यामा प्रसाद मुखर्जी, डॉ केशव बलिराम हेडगेवार की भी तस्वीरें लगी थी। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब गोड्से को लेकर मध्य प्रदेश से देश की राजनीति सुलग रही है।

पहले भी गाहे-बगाहे हिंदू महासभा लगातार गोड्से को लेकर अपना स्नेह दिखाता रहा है। इससे पहले हिंदू महासभा ने गोड्से की प्रतिमा तक स्थापित की है। उसको लेकर भी काफी हंगामा हुआ था। बाद में उसे हटाया गया। भाजपा के सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने तो संसद से लेकर सड़क तक गोड्से को राष्ट्रभक्त बताया है। हिंदू महासभा ग्वालियर में हर साल गोडसे का जन्मदिन मनाती है।