जल्द बरेली आएगी कोरोना वैक्सीन जानिए, क्या होंगे स्टोरेज के इंतजाम

न्यूज टुडे नेटवर्क। कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयारियां अब अंतिम चरण में पहुंच गई हैं। वैक्सीन स्टोर करने के लिए यूपी के बरेली में स्वास्थ्य विभाग ने खाका तैयार कर लिया है। दरअसल पहले चरण में 25 हजार से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों के लिए वैक्सीन की खेप यहां पहुंचेगी। वैक्सीन को स्टोर करने के लिए हेल्थ
 | 
जल्द  बरेली आएगी कोरोना वैक्सीन जानिए, क्या होंगे स्टोरेज के इंतजाम

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कोरोना वैक्‍सीन को लेकर तैयारियां अब अंतिम चरण में पहुंच गई हैं। वैक्‍सीन स्‍टोर करने के लिए यूपी के बरेली में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने खाका तैयार कर लिया है। दरअसल पहले चरण में 25 हजार से अधिक स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों के लिए वैक्‍सीन की खेप यहां पहुंचेगी। वैक्‍सीन को स्‍टोर करने के लिए हेल्‍थ डिपार्टमेंट ने जिले में 27  स्‍थानों पर वैक्‍सीन कोल्‍ड चेन प्‍वाइंट बना दिए हैं। यहां वैक्‍सीन का टोटल स्‍टोरेज किया जाएगा।

गौरतलब है कि जिले भर में वैक्‍सीनेशन के लिए 55 प्‍वाइंट बनाए गए हैं। बरेली के सीएमओ डा. एसके गर्ग ने बताया कि जिले में पहले चरण के लिए वैक्सीनेशन सेंटर बना दिए गए हैं। सभी सेंटरों पर वैक्सीनेशन के लिए कोविड-19 वैक्सीन की समय पर सप्लाई करने के लिए तैयारी की जा रही है। इसके लिए जिले में वैक्सीन कोल्ड चेन प्वाइंट बनाए जा रहे हैं। जहां वैक्सीन को उचित तापमान पर रखा जाएगा। यहां कोल्ड चेन की तैयारी करीब पूरी हो गई है। सुरक्षा के लिए 5 सीसीटीवी कैमरे सभी प्वाइंट पर लगाए जाएंगे।

यहां बने हैं कोल्ड चेन प्वाइंट

जिला वैक्सीन स्टोर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बहेड़ी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुड़ियानबी बक्श, सीएचसी रिछा, सीएचसी शेरगढ़, पीएचसी शीशगढ़, सीएचसी मीरगंज, सीएचसी फतेहगंज, सीएचसी भोजीपुरा, पीएचसी रामनगर, सीएचसी मझगवां, सीएचसी भमौरा, सीएचसी क्यारा, सीएचसी बिथरी, सीएचसी नवाबगंज, सीएचसी फरीदपुर, पीएचसी दलेलनगर, सीएचसी कुआटांडा, सीएचसी क्योलड़िया, सीएचसी आंवला, पीएचसी बानखाना, पीएचसी सुभाषनगर, पीएचसी बाकरगंज, पीएचसी सिविल लाइंस, पीएचसी पुरानाशहर, पीएचसी जगतपुर और जिला महिला अस्पताल।