iimt haldwani

नैनीताल- जिसके पास किताबें नहीं, उसे मिलेंगी किताबें-डीएम बंसल, ऐसे जीत ले गये बच्चों का दिल

806

नैनीताल-हर अधिकारी एक जैसे नहीं होते है। कुछ का व्यवहार और कार्यशैली का अंदाज ही अलग होता है। डीएम सविन बंसल पहले भी अपने कार्यों के लिए अपनी पहचान बना चुके है।आज जिलाधिकारी सविन बंसल ने शहीद मेजर राजेश अधिकारी राजकीय इंटर कॉलेज तल्लीताल पहुंचे। जहां उन्होंने शिक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। और छात्रों से संवाद भी किया।

amarpali haldwani

DM Savin Bansal

डीएम बंसल ने विद्यार्थियों से कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता बल्कि कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, मौजूदा तकनीकी दौर में विद्यार्थियों के पास पडऩे के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं है, आवश्यकता है तो इस बात की कि विद्यार्थियों द्वारा आधुनिक तकनीकियों, इंटरनेट आदि का पढ़ाई के क्षेत्र में बेहतर ढंग से सदुपयोग किया जाए। उन्होंने विद्यार्थियों से सीखने की इच्छा को अपने मन में जाग्रत रखने तथा ज्ञान अर्जित करने के लिए प्रेरित किया।

DM Savin Bansal

कैरियर मार्गदर्शन में मदद करेंगी टीम-डीएम

उन्होंने कहा कि महान विभूतियों की जीवनी भी पडऩी चाहिए और ऐसी महान विभूतियों से जरूर प्रेरणा लेनी चाहिए। जिन्होंने विषम परिस्थितियॉ एवं संघर्षपूर्ण जिन्दगी होने के बावजूद भी कठिन परिश्रम एवं लगन से समाज के उत्थान में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया। विद्यार्थियों के कैरियर विकल्प का चुनाव करने में मदद करने एवं मार्गदर्शित करने के लिए कैरियर काउंसिंग टीम बनाई गयी है और विद्यार्थी कैरियर विकल्पों के बारे में जिला कार्यालय आकर भी नि:संकोच उनसे सम्पर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी विद्यार्थी की पढ़ाई किताबों के अभाव में छूटनी नहीं चाहिए, किसी भी विद्यार्थी को किताबों की आवश्कता है तो उसे किताबें उपलब्ध करायी जायेंगी। उन्होंने शिक्षकों से विद्यालय की समस्याओं एवं विभिन्न विषयों पर जानकारी ली।