किसान महापंचायत: बाराबंकी में टिकैत बोले- पूर्वांचल सफलता का द्वार है इसे खोलना बेहद जरूरी

न्यूज टुडे नेटवर्क। भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि राजनाथ सिंह को पिंजरे का तोता बनाया गया है यदि वे आजाद हों तो कल ही फैसला हो जाएगा। टिकैत यूपी के बाराबंकी में में बुद्धवार को किसान महापंचायत को संबोधित कर रहे थे। टिकैत ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे
 | 
किसान महापंचायत: बाराबंकी में टिकैत बोले- पूर्वांचल सफलता का द्वार है इसे खोलना बेहद जरूरी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। भाकियू प्रवक्‍ता राकेश टिकैत ने कहा है कि राजनाथ सिंह को पिंजरे का तोता बनाया गया है यदि वे आजाद हों तो कल ही फैसला हो जाएगा। टिकैत यूपी के बाराबंकी में में बुद्धवार को किसान महापंचायत को संबोधित कर रहे थे। टिकैत ने कहा कि कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन की आंच से अब अवध और पूर्वांचल भी बचा नहीं रहा है। उन्‍होंने कहा कि पूर्वांचल के किसान भी आंदोलन में खुलकर भाग ले रहे हैं। महापंचायत के दौरान टिकैत ने प्रदेश की योगी सरकार और केन्‍द्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

टिकैत ने कृषि कानूनों को वापस लिए जाने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर भी तंज कसा। कहा कि उन्हें पिंजरे का तोता बना दिया गया है। अगर सरकार राजनाथ सिंह को बात करने की आजादी दे, तो हमारी गारंटी है कि फैसला हो जाएगा। लेकिन यह सरकार जिद्दी है, सरकार को किसानों की बात सुननी चाहिए और अपना रवैया बदलना चाहिए।

बाराबंकी में यह महापंचायत हैदरगढ़ रोड स्थित हरख चौराहे पर आयोजित की गई है। BKU के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि पूर्वांचल का रास्ता बाराबंकी से खुलता है। ये पूर्वांचल की सफलता का द्वार है, इसलिए इसे खोलना बहुत जरूरी है। जब यहां का किसान अपने अधिकारों के प्रति जागरुक होगा तभी वह पूर्वांचल के किसानों को तीनों काले कानूनों के खिलाफ जागरुक करने में सफल होगा। हम इस तरह की पंचायतें पूरे पूर्वांचल में करने जा रहे हैं। हर जिले में हमारी महापंचायत होगी। इसमें किसानों को जागरुक कर यह बताने का कार्य करेंगे कि ये तीनों कानून किस तरह से आने वाले दिनों में हमें अपना गुलाम बना लेंगे।

मुस्लिमों को डरा रही भाजपा

नरेश टिकैत ने कहा कि पहले हिंदू और मुस्लिम एक साथ प्रेम से रहते थे। कोई किसी का विरोध नहीं करता था, लेकिन साल 2013 से भाजपा वालों ने मुसलमानों को लेकर काफी भ्रांतियां फैला दीं। मुसलमानों को लेकर सभी के मन में फूट डलवा दिया। लेकिन अब लोगों को इनकी चाल समझ में आ रही है। इसीलिए अब इनकी दाल नहीं गलने वाली। ये सरकार किसानों को भी आतंकवादी, खालिस्तानी बताकर बदनाम कर रही है। किसानों को बदनाम करने की कोशिश की जाएगी तो हम चुप नहीं बैठेंगे।