किडनी में स्टोन की समस्या से है परेशान, तो ऐसे करें होम्योपैथिक उपचार

साहस होम्योपैथिक क्लीनिक के विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय ने इस बार किडनी में पथरी के मरीजों को उपचार की जानकारी दी है। डा. एनसी पाण्डेय ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड करते हुए किडनी में पथरी की समस्या को कैसे दूर करें इसकी जानकारी दी है। किडनी मानव शरीर का एक महत्वपूर्ण अंग है।
 | 
किडनी में स्टोन की समस्या से है परेशान, तो ऐसे करें होम्योपैथिक उपचार

साहस होम्योपैथिक क्लीनिक के विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय ने इस बार किडनी में पथरी के मरीजों को उपचार की जानकारी दी है। डा. एनसी पाण्डेय ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर वीडियो अपलोड करते हुए किडनी में पथरी की समस्या को कैसे दूर करें इसकी जानकारी दी है। किडनी मानव शरीर का एक महत्वपूर्ण अंग है। किडनी का काम शरीर में पानी का स्तर और अन्य तरल पदार्थों, केमिकल और मिनरल का स्तर सही बनाए रखना है और नुकसानदायक टॉक्सिन को बाहर निकाल फेंकना है। ऐसे में अगर किडनी में पथरी की समस्या आना एक बड़ी समस्या है।

साहस होम्योपैथिक क्लीनिक के विशेषज्ञ डा. एनसी पाण्डेय का कहना है कि हम जो कुछ भी खाते हैं उसी से हमारे शरीर को ताकत मिलती है। खाने से जरूरी पोषक तत्वों को शरीर के खून तक पहुंचाने का काम किडनी करती है। लेकिन कई बार गलत खानपान किडनी को नुकसान पहुंचाते हैं और किडनी से जुड़ी कई समस्याएं पैदा हो जाती हैं। किडनी स्टोन यानी गुर्दे की पथरी भी इन्हीं परेशानियों में से एक है। अधिक परेशानी होने से कई बार हमें स्टोन को निकालने के लिए ऑपरेशन तक भी करने पड़ जाते हैं। लेकिन होम्योपैथिक विधि से आप इसका उपचार कर सकते है।