कोटद्वार-केन्या में फर्राटा भरेंगी पहाड़ की अंकिता, दो गोल्ड मेडल के साथ बजाया डंका

Uttarakhand News- आज पहाड़ की बेटियां हर क्षेत्र में परचम लहरा रही है। क्रिकेट से लेकर बॉलीवुड तक और सौंदर्य से लेकर सेना तक देवभमि की बेटियों ने उत्तराखंड का नाम रोशन किया। पौड़ी जिले की अंकिता ध्यानी पर केन्या में खेलेंगी। वह जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में प्रतिभाग करती नजर आएंगी। गुवाहाटी
 | 
कोटद्वार-केन्या में फर्राटा भरेंगी पहाड़ की अंकिता, दो गोल्ड मेडल के साथ बजाया डंका

Uttarakhand News- आज पहाड़ की बेटियां हर क्षेत्र में परचम लहरा रही है। क्रिकेट से लेकर बॉलीवुड तक और सौंदर्य से लेकर सेना तक देवभमि की बेटियों ने उत्तराखंड का नाम रोशन किया। पौड़ी जिले की अंकिता ध्यानी पर केन्या में खेलेंगी। वह जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में प्रतिभाग करती नजर आएंगी। गुवाहाटी के सरजू सराय स्टेडियम में अंकिता ने अंडर-21 बालिका वर्ग की पंद्रह सौ मीटर की दौड़ में प्रतिभाग किया। अंकिता ने 4-22-19 मिनट में दौड़ पूरी कर स्वर्ण पदक हासिल किया। 11 जनवरी को भी अंकिता ने तीन हजार मीटर की दौड़ में प्रथम स्थान प्राप्त कर स्वर्ण पदक हासिल किया था। अंकिता की सफलता पर परिजनों में खुशी का माहौल है।

कोटद्वार-केन्या में फर्राटा भरेंगी पहाड़ की अंकिता, दो गोल्ड मेडल के साथ बजाया डंका
गुवाहाटी में चल रहे खेलो इंडिया प्रतियोगिता के दौरान अंकिता ने 1500 मीटर की दौड़ में गोल्ड मेडल हासिल करने के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया। अभी तक उत्तराखंड की झोली में चार स्वर्ण,एक रजत व दो कांस्य पदक आ गए थे। इसमें से तीन स्वर्ण व एक कांस्य पदक राज्य को एथलेटिक्स में मिला है। अंतर्राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप सात जुलाई से नैरोबी (केन्या) में प्रस्तावित है। वर्ष 2019 में अंकिता का चयन हांगकांग में संपन्न हुई एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए हुआ था लेकिन समय से पासपोर्ट नहीं बन पाने से वह प्रतिभाग नहीं कर सकी। अब पासपोर्ट बनने के बाद अंकिता को फिर केन्या का टिकट मिला है।