थाईलैण्ड की राजकुमारी कल पहुंचेगी काठगोदाम, पद्मभूषण से भी मिल चुका है सम्मान

उत्तराखंड में हल्द्वानी के काठगोदाम में स्थित सर्किट हाउस में थाईलैंड की राजकुमारी सिरिंधोर्न बृहस्पतिवार को पंतनगर पहुंचेंगी। और रात को रूद्रपुर में स्थित रेडिसन होटेल में निवास करेंगी उसके पश्चात वह दिल्ली के लिए निकल जाएंगी जानकारी के अनुसार राजकुमारी संस्कृतए संगीत और एस्ट्रोनामी में बहुत रूचिकर है। वह दिल्ली से एयर इंडिया के
 | 
थाईलैण्ड की राजकुमारी कल पहुंचेगी काठगोदाम, पद्मभूषण से भी मिल चुका है सम्मान

उत्तराखंड में हल्द्वानी के काठगोदाम में स्थित सर्किट हाउस में थाईलैंड की राजकुमारी सिरिंधोर्न बृहस्पतिवार को पंतनगर पहुंचेंगी। और रात को रूद्रपुर में स्थित रेडिसन होटेल में निवास करेंगी उसके पश्चात वह दिल्ली के लिए निकल जाएंगी जानकारी के अनुसार राजकुमारी संस्कृतए संगीत और एस्ट्रोनामी में बहुत रूचिकर है। वह दिल्ली से एयर इंडिया के विमान में बैठकर पंतनगर एयरपार्ट पहुंचेंगी। पंतनगर एयरपोर्ट पर थाईलैण्ड की राजकुमारी लगभग आधा घण्टा रूकेंगी इसके बाद राजकुमारी रात को ठहरने के लिए रूद्रपुर के रेडिसन होटल पर जाएंगी और फिर दुसरे दिन पंतनगर से सीधा दिल्ली के लिए रवाना होंगी।

थाईलैण्ड की राजकुमारी कल पहुंचेगी काठगोदाम, पद्मभूषण से भी मिल चुका है सम्मान
थाईलैंड की राजकुमारी सिरिंधोर्न

जानकारी के अनुसार थाईलैण्ड की राजकुमारी सिरिंधोर्न लगभग 18 बार भारत आ चुकि है। कल वह उन्नीसवी बार भारत आएंगी रानी पद्मभूषण से भी सम्मानित हो चुकी है भारत सरकार ने वर्ष 2017 में पद्मभूषण से सम्मानित किया था। इसके अतिरिक्त राजकुमारी को इंदिरा गांधी शांति पुरस्कारएवर्ल्ड संस्कृत अवार्ड और रमन मैग्सेसे अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। सूचना के मिलने पर तथा शेड्यूल्ड प्रोग्राम के आते ही डीएम ने संबंधित एसडीएम और सीओ को पत्र जारी कर राजकुमारी की अगवानीए विदाईए सुरक्षाए आरक्षण यातायात नियंत्रण आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने सहित एसएसपी को प्रोटोकाल नियमों और शासनादेशों में उल्लिखित प्रावधानों के अनुसार सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

कल कुमाऊ में राजकुमारी की पहली यात्रा करेंगी सूचना के अनुसार राजकुमारी को भारत से अम्यधिक पे्रम है इसी प्रम व लगााव के कारण राजकुमारी 18 बार भारत का दौरा कर चुकि है राजकुमारी भारत के कई स्थानों पर घूम चुकि है।