iimt haldwani

काशीपुर -परिवहन मंत्री ने काशीपुर को दिया पांच करोड़ का तोहफा, इन क्षेत्रों में होगा विकास

189

काशीपुर- न्यूज टुडे नेटवर्क-आज नये साल पर परिवहन, समाज कल्याण एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री यशपाल आर्य द्वारा के प्रथम दिन क्षेत्रवासियों को नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कुंडेश्वरी में 05 करोड़ 87 लाख 24 हजार की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इसके अन्तर्गत राज्य योजना के तहत शिवलालपुर जैतपुर धनौरी मार्ग से डल्लू मोड तक मार्ग का पुन: निर्माण लागत 196.84 लाख लंबाई 2.10 किमी प्रतापपुर नई बस्ती में विभिन्न मार्गो का निर्माण लागत 388.40 लाख स्वीकृृत लंबाई 3.55 किमी का शिलान्यास व कुण्डेश्वरी में दो लाख से बने विधायक निधि से निर्मित रामलीला भवन का लोकार्पण किया।

amarpali haldwani

सभी को दी नववर्ष की शुभकामनायें

इस मौके पर आर्य ने कहा कि नववर्ष सभी के घरों में खुशहाली लेकर आये साथ ही प्रदेश भी विकास की अग्रिम पंक्ति में खड़ा हो। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी को मूलभूत सुविधा देने के लिये कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सभी क्षेत्रों का विकास कर रही है। उन्होंने कहा कि सडक़ों की हालत में लगातार सुधार किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि धरातल में जो भी कार्य किये जा रहे है उसमें समयबद्धता व गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाय ताकि योजनाएं समय पर बने व उसका लाभ क्षेत्रवासियों को समय पर मिले। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जनहित में अनेक योजनाये चलाई जा रही है उनका लाभ प्रत्येक व्यक्ति ले।

पेयजल के लिए तैयार की 6 करोड़ की डीपी

उन्होंने कहा कि सभी को शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो इसके लिये भी कार्य किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि ढकिया क्षेत्र में लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करने के लिए 6 करोड़ की डीपीआर बनाकर तैयार की गई है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिये कोई कमी नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता हमारी ताकत है। उन्होंने कहा कि स्पेशल कम्पोनेन्ट प्लान के अन्तर्गत भी क्षेत्र के विकास के लिये सडक़े व अन्य कार्य कराये जायेगें। उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा स्वास्थ्य के लिये महत्वाकांशी योजना आयुष्मान भारत चलाई गई है। प्रदेश में सभी को इस योजना से आंछादित करने के लिये अटल आयुषमान योजना भी चलाई जा रही है ताकि प्रदेश के हर व्यक्ति का पांच लाख तक का इलाज मुफ्त करवाया जा सकें। आर्य द्वारा शिलान्यास के बाद शिवलालपुर डल्लू व कुन्ज कुण्डेश्वरी में जनसम्पर्क भी किया।