काशीपुर-इस राज्य के गिरोह ने की थी सूर्या कंपनी के जीएम से ठगी, 8 लाख की नकदी व कई दस्तावेज बरामद

Kashipur news-विगत दिनों काशीपुर के मुरादाबाद रोड स्थित सूर्या रोशनी कंपनी के जीएम से ठगी का मामला सामने आया था। ठगी की शिकायत जीएम ने कुंडा थाने में की। रिपोर्ट के बाद जांच में जुटी पुलिस के हाथ जो सुराग लगे उससे पुलिस के पैरों तले जमीन खिसक गई। पुलिस ने ठगी के मामले में
 | 
काशीपुर-इस राज्य के गिरोह ने की थी सूर्या कंपनी के जीएम से ठगी, 8 लाख की नकदी व कई दस्तावेज बरामद

Kashipur news-विगत दिनों काशीपुर के मुरादाबाद रोड स्थित सूर्या रोशनी कंपनी के जीएम से ठगी का मामला सामने आया था। ठगी की शिकायत जीएम ने कुंडा थाने में की। रिपोर्ट के बाद जांच में जुटी पुलिस के हाथ जो सुराग लगे उससे पुलिस के पैरों तले जमीन खिसक गई। पुलिस ने ठगी के मामले में एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से करीब आठ लाख की नकदी और सामान बरामद किया। पुलिस ने बताया कि उनका एक साथी अभी फरार चल रहा है।

काशीपुर-इस राज्य के गिरोह ने की थी सूर्या कंपनी के जीएम से ठगी, 8 लाख की नकदी व कई दस्तावेज बरामद

जीएम से की थी 20 लाख की ठगी

बता दें कि विगत 20 फरवरी को सूर्या कंपनी के जीएम के मोबाइल पर एक महिला का फोन आया उसे अपना नाम रितू बताते हुए खुद को इनकम टैक्स अधिकारी बताया। बताया कि उनकी टीम ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनियों पर छापेमारी कर रही है। साथ ही मार्केटिंग कंपनियों से ट्रांजेक्शन करने वाले उपभोक्ताओं के यहां भी छापेमारी हो रही है। महिला ने सूर्या रोशनी फैक्ट्री में भी छापे मारने की चेतावनी दी। अगले दिन एक व्यक्ति का फोन आया जिसने अपना नाम विवके अन्निहोत्री बताते हुए खुद का इनकम टैक्स अधिकारी बताया और छापेमारी वाली बात दोहराई। उसने छापा न मारने की शर्त पर एक लाख की मांग की तो जीमए ने कंपनी की प्रतिष्ठा को देखते हुए उसे एक लाख ट्रांसफर कर दिये। इसके दो दिन बाद राहुल नाम के युवक फोन आया। उसने भी खुद को आयकर अधिकारी बताया और अपने एकाउंट में तीन लाख रुपये डलवाये।

दो लोग गिरफ्तार, दो फरार

इस तरह कई बार उन्होंने राजीव से 20 लाख 76 हजार 200 रुपये डलवाये। बाद में राजीव को ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने कुंडा थाने में इसकी तहरीर दी। पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। सुरागकसी पर पुलिस ने रावतपुर जिला कानपुर यूपी निवासी जैनब परवीन पत्नी आदिल, ऋषि वाजपेयी निवासी मास्टर कॉलोनी महोली सीतापुर यूपी को गिरफ्तार कर लिया। दोनों गाजियाबाद में रह रहे थे। पूछताछ में उन्होंने ठगी की बात कबूली। पुलिस ने उनके पास से 10 मोबाइल, तीन लैपटॉप, 23 पहचान पत्र, तीन पेन ड्राइव, 14 एटीएम, 10 चेकबुक, चार नोट बुक, सात लाख 75 हजार 640 रुपये नकद बरामद की। दो आरोपी फरार चल रहे हैं। पुलिस ने बताया कि यह नाम बदलकर ठगी करते थे।