drishti haldwani

काशीपुर-13 दिन के नवजात को छोड़ मायके चले गई मां, मासूम बच्ची को लेकर कोतवाली पहुंचा पति

1204

काशीपुर-जहां एक ओर कई दंपति बच्चों के लिए तरस रहे है। वहीं नगर में एक अलग की मामला देखने को मिला। यहां एक महिला अपनी 13 दिन की बच्ची को छोडक़र मायके चली गई। मामला पुलिस तक पहुंचा तो वहां दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया गया लेकिन बात नहीं बनी। महिला बच्ची को अपने साथ रखने पर राजी नहीं हुई। महिला का आरोप है िक सास-ससुर उसका उत्पीडऩ करते है। जबकि पति बाहर नौकरी करता है ऐसे में वह ससुराल में नहीं रहेंगी।

iimt haldwani

kashipur baby

कश्मीर में काम करता है युवक

जानकारी के अनुसार अल्ली खां निवासी एक युवक का निकाह 11 फरवरी 2018 को करबला बस्ती निवासी एक युवती से हुआ था। युवक कश्मीर में बाइक और कार की सीटें बनाने का कार्य करता है। परिवार में पत्नी अपने सास-ससुर के साथ रहती है। विगत जुलाई उसकी पत्नी का सास-ससुर के साथ विवाद हो गया। जिसके बाद पत्नी जेवरात लेकर मायके चली गई।बताया जा रहा है कि इसके बाद दोनों पक्षों में पंचायत भी हुई लेकिन समाधान नहीं हो पाया। विगत तीन सितंबर को महिला मुरादाबाद के एक अस्पताल में बेटी को जन्म दिया।

सास-ससुर पर उत्पीडऩ का आरोप

बताया जा रहा है कि विगत 10 सितंबर को उसकी सास अस्पताल से पत्नी को लेकर मायके चली गई। उसी दिन पत्नी नवजात को घर की चौखट पर छोड़ आई। इधर महिला के मायके जाने के बाद पति अपने माता-पिता के साथ कोतवाली पहुंचा तो उसने पुलिस को पूरी कहानी सुनाई और बच्ची को मां के साथ भेजने की गुहार लगाई। जिस पर पुलिस ने दूसरे पक्ष को भी बुलाया। जैसे ही महिला पक्ष कोतवाली पहुंचा तो दोनों में जबरदस्त बहस हो गई। महिला का कहना है कि पति उसे छोडक़र बाहर रहता है और सास-ससुर उसका उत्पीडऩ करते है। उसे जेवर गिरवी रखकर अस्पताल में अपनी डिलवीर करायी। महिलसा ने पुलिस से बच्ची को साथ ले जाने से इंकार कर दिया। इस पर बच्ची का पिता उसे अपने साथ ले गया।