PMS Group Venture haldwani

रुद्रपुर पहुंचे कपिल देव ने बच्चों को सिखाया सफलता का गुरू मंत्र, BCCI से मिली मान्यता पर कही ये बात

Cricketer Kapil Dev In Rudrapur,  भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ियों में गिने जाने वाले नायक कपिल देव आज रुद्रपुर पहुंचे। कपिल देव रुद्रपुर में एमेनिटी पब्लिक स्कूल के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बच्चों से संवाद करते हुए कहा कि जब कभी भी मैदान में उतरो तो पढ़ाई के बारे में बिल्कुल मत सोचो और जब पढ़ाई करो तो मैदान के बारे में नहीं सोचोगे तभी आगे बढ़ोगे। क्‍यों हर काम में कंसनट्रेशन होना बेहद जरूरी होता है। और यही बात सफलता की गांरटी बनती है। उन्होंने बच्चों को कहा कि उत्तराखंड हो या कोई और प्रदेश, खिलाड़ी इंडिया के लिए खेलें।

Cricketer kapil dev in rudrapur

अगले साल रीलीज होगी कपिल देव की बायोग्राभी पर फिल्म

बता दें कि वर्ष 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्डकप कपिल देव की मौजूदगी में ही जीता था। लेकिन इन दिनों कपिल देव अपनी बायोग्राभी (Kapil Dev Biopic) पर बन रही फिल्म को लेकर भी चर्चाओं में है। कबीर खान के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्‍म में कपिलदेव की भूमिका निभा रहे हैं मशहूर अभिनेता रणवीर सिंह।

Kapil Dev biopic 83

फिल्‍म का नाम 83 है और मूल पटकथा लार्डस के मैदान में वेस्‍टेंडीज को हराकर भारत के विश्‍वविजेता बनने के इर्दगिर्द बुनी गई है। उस समय कपिलदेव टीम इंडिया के कैप्‍टन थे। बताया जा रहा है फिल्‍म अगले साल रिलीज होगी।

धोनी से सीख लें प्रदेश के युवा

एमेनिटी पब्लिक स्कूल में ‘कपिल देव पवेलियन’ का लोकार्पण पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर कपिल देव ने किया। इस दौरान उन्होंने विद्यालय में मौजूद सभी विद्यार्थियों को खेल और पढ़ाई दोनों मन लगाकर करने के लिए प्रेरित किया। कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए कठिन परिश्रम बहुत जरूरी है। इसके अलावा क्रिकेटर कपिल देव ने हाल ही में उत्तराखंड को बीसीसीआई से मिली मान्यता पर बोलते हुआ कहा कि मान्यता मिलने से कुछ नहीं होता कठिन परिश्रम खेल और प्रतिभा से खिलाड़ी आगे बढ़ते हैं। साथ ही कहा कि महेंद्र सिंह धोनी अपनी प्रतिभा के कारण ही क्रिकेट जगत में छाए हुए हैं। जबकि उस समय उत्तराखंड को बीसीसीआई से मान्यता नहीं मिली थी। इससे साफ स्पष्ट होता है कि प्रतिभा ही सब कुछ है।

Coronavirus vaccine) वैज्ञानिकों ने ढूँढ निकाला कोरोना का सबसे सस्ता इलाज, 100 रुपए में ऐसे होगा कोरोना की जाँच