Kanpur : सीएसजेएमयू का अजब कारनामा, 80 नंबर के पेपर में सवाल 88 नंबर के 

कानपुर। सीएसजेएमयू (CSJMU) की वार्षिक परीक्षा में इस बार अजब गजब कारनामा सामने आया। एमएससी फर्स्ट ईयर के भौतिक (Physics) विज्ञान के चौथा पेपर 80 अंक का था लेकिन सवाल (questions) 88 अंक के दे दिए गए। छात्रों (students) के अनुसार सेक्शन ए में चार-चार अंकों के सभी 10 सवाल हल किए थे। सेक्शन बी
 | 
Kanpur : सीएसजेएमयू का अजब कारनामा, 80 नंबर के पेपर में सवाल 88 नंबर के 

कानपुर। सीएसजेएमयू  (CSJMU) की वार्षिक परीक्षा में इस बार अजब गजब कारनामा सामने आया। एमएससी फर्स्‍ट ईयर के भौतिक  (Physics) विज्ञान के चौथा पेपर 80 अंक का था लेकिन सवाल (questions) 88 अंक के दे दिए गए।
Kanpur : सीएसजेएमयू का अजब कारनामा, 80 नंबर के पेपर में सवाल 88 नंबर के छात्रों (students) के अनुसार सेक्शन ए में चार-चार अंकों के सभी 10 सवाल हल किए थे। सेक्शन बी और सी में 12-12 अंकों (marks) के दो-दो सवाल हल करने थे। कुल 88 अंक का पेपर था, जबकि पूर्णांक 80 अंक था। परीक्षार्थियों ने बताया कि इस बाबत जब शिक्षाकों से बात की गई तो वे कोई संतोषजनक उत्‍तर नहीं दे पाए। बता दें कि छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) की वार्षिक परीक्षा  (annual examination) 25 फरवरी से चल रही है। 14 जिलों के कुल 532 परीक्षा केंद्रों में लगभग 7 लाख परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं।
वहीं मामले में कुलपति प्रो नीलिमा गुप्‍ता का कहना है कि प्रश्नपत्र में अंकों के सेटिंग में कुछ गड़बड़ी की बात सामने आई है। छात्र परेशान न हों। जांच में अगर शिकायत सही मिली तो छात्रों को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा। मूल्यांकन के दौरान इन बातों का ख्याल रखा जाएगा।