KANPUR: बदमाशों से मुठभेड़ में अंधाधुंध फायरिंग, सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद

देर रात कानपुर (Kanpur) में दिल दहलाने वाली घटना हो गई। कानपुर में चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस टीम (police team) पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग (firing) में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए। एडीजी जय नारायण सिंह ने घटना की पुष्टि की है। चार पुलिसकर्मी घायल भी
 | 
KANPUR: बदमाशों से मुठभेड़ में अंधाधुंध फायरिंग, सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद

देर रात कानपुर (Kanpur) में दिल दहलाने वाली घटना हो गई। कानपुर में चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस टीम (police team) पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग (firing) में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए। एडीजी जय नारायण सिंह ने घटना की पुष्टि की है। चार पुलिसकर्मी घायल भी हैं। कई सिपाहियों को बेहद गंभीर हालत में रीजेंसी भर्ती कराया गया है और कई पुलिसकर्मी लापता हैं। पुलिस के आलाधिकारी और कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई है।
KANPUR: बदमाशों से मुठभेड़ में अंधाधुंध फायरिंग, सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद
गुरुवार रात करीब साढ़े 12 बजे बिठूर और चौबेपुर पुलिस ने मिलकर विकास दुबे (Vikas Dubey) के गांव बिकरू में उसके घर पर दबिश दी। बिठूर एसओ कौशलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि विकास और उसके 8-10 साथियों ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। घर के अंदर और छतों से गोलियां चलाई गईं। गोलीबारी में सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा और एसओ शिवराजपुर महेश यादव समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना में मारे गए पुलिसकर्मियों के प्रति शोक और उनके परिजनों से संवेदना प्रकट की है। योगी ने घटना की रिपोर्ट तलब की है और साथ ही डीजीपी एचसी अवस्थी से अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है।

सूत्रों ने बताया कि जिस तरीके से हमला हुआ, उससे आशंका है कि बदमाशों को पुलिस की दबिश की भनक मिल गई थी। जिस कारण उन्होंने तैयारी करके पुलिस पर हमला किया। पुलिस ने बताया कि विकास दुबे खूंखार अपराधी है जिस पर 2003 में शिवली थाने में घुसकर तत्कालीन श्रम संविदा बोर्ड के चेयरमैन राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त भाजपा नेता संतोष शुक्ला की हत्या का आरोप लगा था। बाद में वह इस केस से बरी हो गया था। इसके अलावा विकास पर प्रदेश भर में दो दर्जन से ज्यादा गंभीर केस दर्ज हैं।

ये पुलिसकर्मी हुए हैं शहीद
• क्षेत्राधिकारी बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा
• थाना प्रभारी शिवराजपुर महेश चंद्र यादव
• चौकी इंचार्ज मंधना अनूप कुमार सिंह
• सब इंस्पेक्टर नेबू लाल
• सिपाही सुल्तान सिंह
• सिपाही राहुल
• सिपाही बबलू
• सिपाही जितेंद्र
                          http://www.narayan98.co.in/
KANPUR: बदमाशों से मुठभेड़ में अंधाधुंध फायरिंग, सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी शहीद