कम पैसों में जमकर कमाई, कमाई इतनी कि आप सोच भी नहीं सकते

अक्सर बिजनेस की शुरुआत में सबसे ज्यादा प्रॉबलम पैसों की आती है। आपके पास कम...
 | 
कम पैसों में जमकर कमाई, कमाई इतनी कि आप सोच भी नहीं सकते

अक्सर बिजनेस की शुरुआत में सबसे ज्यादा प्रॉबलम पैसों की आती है। आपके पास कम पैसे हैं, सही आईडिया नहीं मिल पा रहा है , और अच्छा बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, मन में सवाल है कि हम आखिर किस चीज का बिजनेस शुरू करें तो आप बिल्कुल सही जगह आए हैं। अगर आप ट्रैवल सेक्टर में बिजनेस शुरू करने का प्लान कर रहे हैं तो ये एक अच्छा आईडिया है। ये बिजनेस आप ह्ररु्र के साथ शुरू कर सकते हैं। ह्रद्यड्ड के साथ जुडक़र आप भी ट्रैवल एंंटरप्रेन्योर बन सकते हैं। तो आप इस इस बिजनेस को शुरू कर हर महीने 30-35 हजार रुपए की कमाई कर सकते हैं।

गाड़ी ले सकते हैं लीज पर

आप ओला के साथ जुडक़र कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिक्युरिटी डिपॉजिट जमा करना होगा। यह अमाउंट 21 से 31 हजार के बीच (गाड़ी के मॉडल के हिसाब से) देना होता है। इस स्कीम का फायदा ये है कि आप बिना कोइ बड़ा खर्चा किए अपनी पसंद की गाड़ी कंपनी से लीज पर ले सकते हैं। लीज पर गाड़ी लेकर 1 लाख रुपए महीना तक की कमाई की जा सकती है।

कम पैसों में जमकर कमाई, कमाई इतनी कि आप सोच भी नहीं सकते

इसमें मेंटेनेन्स का खर्चा भी कंपनी उठाती है। साथ ही 2 लाख रुपए तक का फ्री एक्सीडेंटल इंश्योरेंस आपको मिलता है। आपको रोजाना अपनी कमाई का एक तय अमाउंट कंपनी को देना होगा। यह सब्सक्रिप्शन फीस कहलाती है। हर राइड पर कंपनी कमीशन लेती है। इस स्कीम के तहत 3 साल बाद आप गाड़ी को आप अपने नाम भी करा सकते हैं।

लीज पर कैसे ले सकते हैं गाड़ी

ओला से गाड़ी लीज पर लेने के लिए आपको अपने डॉक्युमेंट्स के साथ वेरिफिकेशन फीस और सिक्युरिटी डिपॉजिट जमा करना होगा। वेरिफिकेशन के बाद कार आपको मिल जाएगी। डॉक्युमेंट्स में आधार कार्ड, कमर्शियल ड्राइविंग लाइसेंस, पेन कार्ड, आईडी प्रूफ, एड्रेस प्रुफ, रेफरेंस कॉन्टेक्ट और बैंक डिटेल्स आपको देना होंगी।

शुरूआत में कितना पे करना होगा

शुरूआत में आपको 4 हजार रुपए का अमाउंट पे करना होगा। यह नॉन रिफंडेबल होगा। यानी किसी भी कंडीशन में आपको यह पैसा वापस नहीं मिलेगा। इसके अलावा 21 हजार से 31 हजार के बीच रिफंडेबल सिक्युरिटी डिपॉजिट जमा करना होगा। यह डिपॉजिट कार के टाइप के हिसाब से तय होता है।

कम पैसों में जमकर कमाई, कमाई इतनी कि आप सोच भी नहीं सकते

रोजाना कितने रुपए जमा करना होंगे

आपको रेंटल अमाउंट के तौर पर रोजाना 700 से 1150 रुपए के बीच अमाउंट जमा करना होगा। फाइनल अमाउंट कितना होगा, यह आपके शहर और कार के मॉडल के हिसाब से कंपनी डिसाइड करेगी। लीज खत्म होने पर आप इसका रीन्यू भी करवा सकते हैं और यदि रीन्यू नहीं करवाना चाहते तो आप सिक्युरिटी डिपॉजिट रिफंड ले सकते हैं।

कैसा होता है पेमेंट

कंपनी आपके अकाउंट से रोजाना ऑटोमेटिकली रेंटल अमाउंट डिडक्ट कर लेगी। रेग्युलर मेंटेनेंस और रिपेयर के लिए आपको पहले से अपॉइमेंट लेना होगा। यह अपॉइंमेंट ओला पार्टनर मोबाइल ऐप के जरिए आप कर सकते हैं। शेड्यूल्ड मेंटेनेंस पूरी तरह से फ्री होता है। इसका खर्चा कंपनी उठाती है। वहीं यदि ड्राइवर की लापरवाही से गाड़ी को कोई नुकसान होता है तो इसका खर्चा ड्राइवर को ही उठाना होगा। कार कंपनी के नाम से ही रजिस्टर्ड होती है। ओला ऐप के जरिए आपको रोजाना की बुकिंग मिल सकेगी।

ये है कमाई करने का प्रोसेस

ओला आपको अपने प्लेटफॉर्म पर फ्लीट अटैच करने यानी एक साथ कई कारें जोडऩे का मौका दे रही है। 2-3 कार से शुरू कर कारों की कितनी भी संख्या हो सकती है। आप जब चाहें इससे बढ़ा भी सकते हैं, इसकी कोई लिमिट नहीं है. जितनी कारें जोड़ेंगे, उतनी ही आपकी कमाई होगी।

कंपनी ने बढ़ाई ये सुविधा

कंपनी इसके लिए एक खास सुविधा दे रही है कि अब आप एक ही ऐप से अपनी हर टैक्सी से होने वाली अर्निंग और परफॉर्मेंस की जानकारी ले सकते हैं. इस बारे में ओला ने अपनी वेबसाइट पर पूरी जानकारी दी है. ज्यादा जानकारी के लिए  https://partners.olacabs.com/ पर संपर्क करें

कम पैसों में जमकर कमाई, कमाई इतनी कि आप सोच भी नहीं सकते

हर कार से होगी 30-35 हजार तक इनकम

ओला अपने साथ ड्राइवर पार्टनर्स बनाने का प्रोग्राम बहुत पहले से चला रही है. जो एक कार के साथ ओला से जुड़े हैं, उनके अनुसार हर खर्च काटने के बाद 30 से 35 हजार रुपए मंथली इनकम हो रही है। ऐसे में जितनी कारें होंगी, इसी हिसाब से कुल रकम आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगा. इसमें से आपको ड्राइवर्स को सैलरी देनी होगी, जितनी आपने तय की है.

ये है कमाई का प्रोसेस

सबसे पहले अपने सभी डाक्यूमेंट्स को लेकर ओला के नजदीकी ऑफिस में जाना होगा. वहां आपको संबंधित टीम को यह जानकारी देनी होगी कि आप ओला के साथ मल्टीपल कार जोडऩा चाहते हैं. ओला की टीम कमर्शियल लाइसेंस सहित सभी डॉक्यूमेंट्स की डिमांड करेगी. सब कुछ वेरिफिकेशन के बाद आपका रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। पूरी प्रक्रिया में 8 से 10 दिन लग सकते हैं, जिसके बाद आपकी फ्लीट ओला के साथ चलनी शुरू हो जाएगी। ड्राइवर को सैलरी फ्लीट ओनर देगा, ना कि कंपनी सीधे उन्हें सैलरी देगी। आपके फ्लीट में जितनी कारें होंगी, उतने ड्राइवर्स का इंतजाम आपको करना होगा।

कम पैसों में जमकर कमाई, कमाई इतनी कि आप सोच भी नहीं सकते

आपको दी जाएंगी ये सुविधाएं

  •  इसके बाद ओला आपको एक ऐप एपलब्ध कराएगी, जिसके जरिए आप अपनी सभी कारों और ड्राइवर्स की ट्रैकिंग कर पाएंगे।
  •  इसके जरिए हर कार की बुकिंग और उससे होने वाली अर्निंग की भी जानकारी मिलेगी।
  • आपकी फ्लीट के हर ड्राइवर के लिए ट्रेनिंग ओला देगी, जिससे उन्हें हर बात की जानकारी हो।
  • महीने का पूरा रेवेन्यू आपके बैंक खाते में आ जाएगा।

कैसे होती है इनकम

अगर कोई बुकिंग पीक ऑवर्स में होती है तो उस पर 200 रुपए तक बोनस मिलता है। अगर दिन में 12 राइड पूरी करते हैं तो कंपनी की ओर से एक तय बोनस जो 800 से 850 रुपए है, आपको अतिरिक्त मिलेगा। 7 राइड पूरी होने पर मिनिमम 600 रुपए तक अतिरिक्त बोनस है। एयरपोर्ट ड्रॉप पर भी कंपनी बोनस देती है। इसके अलावा कुछ अन्य बोनस हैं, जो महीने के अंत में बैंक में आ जाते हैं।