उत्तरकाशी-देवभूमि पर काल बनकर टूटा रविवार, खाई में समाई बस इतने लोगों ने गंवाई जान

उत्तरकाशी-न्यूज टुडे नेटवर्क- देवभूमि के लिए आज का दिन काला साबित हुआ। एक ओर जहां लोग निकाय चुनाव में अपने जनप्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान की लाइन में लगे थे वहीं दूसरी ओर उत्तरकाशी के पास एक बस गहरी खाई में समा गई। हादसे में करीब एक दर्जन लोगों को मरने की सूचना है जबकि
 | 
उत्तरकाशी-देवभूमि पर काल बनकर टूटा रविवार, खाई में समाई बस इतने लोगों ने गंवाई जान

उत्तरकाशी-न्यूज टुडे नेटवर्क- देवभूमि के लिए आज का दिन काला साबित हुआ। एक ओर जहां लोग निकाय चुनाव में अपने जनप्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान की लाइन में लगे थे वहीं दूसरी ओर उत्तरकाशी के पास एक बस गहरी खाई में समा गई। हादसे में करीब एक दर्जन लोगों को मरने की सूचना है जबकि जबकि 14 यात्री घायल बताये जा रहे हैं। बस में 35 यात्री सवार थे। हादस दोपहर करीब सवा एक बाहर बजे हुआ। हादसे का कारण चालक का संतुलन बिगडऩा बताया जा रहा है। फिलहाल कई यात्री लापता है। उन्हें ढूढऩे के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। आशंका जताई जा रही है कि खाई में गिरने के दौरान कई लोग छिटकर कर इधर-उधर गिर गये है। जिन्हें ग्रामीण और पुलिस प्रशासन की टीम तलाश रही है।

उत्तरकाशी-देवभूमि पर काल बनकर टूटा रविवार, खाई में समाई बस इतने लोगों ने गंवाई जान

दर्जन भर यात्रियों के मौत की सूचना

आज उत्तरकाशी के जानकीचट्टी से विकासनगर जा रही निजी कंपनी की बस डामटा के निकट गहरी खाई में जा गिरी। इस दौरान हादसे में करीब एक दर्जन यात्रियों की मौत की सूचना है, जबकि 14 यात्री घायल हैं। घायलों को निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गाया है। एक निजी कंपनी की बस जानकीचट्टी से बडक़ोट हुए विकासनगर को जा रही थी। डामटा पहुंचने से तीन किलोमीटर पहले किमथात में चालक संतुलन खो बैठा और बस करीब डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे के बाद खाई में चीख पुकार मच गई। सूचना पर डामटा और नौगांव पुलिस मौके पर पहुंची। स्थानीय ग्रामीणों के साथ मिलकर पुलिस ने रेस्क्यू शुरू किया। बताया जा रहा है कि गहरी खाई में गिरकर बस यमुना नदी के किनारे पहुंच गई। खाई से आठ शव निकाले गए। साथ ही कई घायलों को बाहर निकालकर निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया गया। जहां एक घायल ने डामटा अस्पताल में दम तोड़ दिया। वही कई लोगों के झाडिय़ों में छिटकने की संभावना जताई जा रही है। छह यात्रियों को हेलीकॉप्टर से जोलीग्रांट भेजा गया है, जबकि आठ को एंबुलेंस से दून अस्पताल रेफर किया गया है।