पंतनगर यूनिवर्सिटी में सीनियर छात्रों की करतूत से सहमे जूनियर, कमरे में बंद कर की ये शर्मनाक हरकत

Slider

Pantnagar University Ragging, जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि में रैगिंग का मामला प्रकाश में आया है। यहां रैंगिंग के नाम पर कुछ सीनीयर छात्रों ने जूनियर छात्रों के कपड़े उतरवाकर परेड करने को मजबूर किया। मामल में रैंगिंग के लिए मजबूर करने वाले चार छात्रों पर कंडक्ट प्रोबेशन (आचरण परिवीक्षा) लगा दिया गया है। साथ ही पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

कमरे में बंद कर की गाली-गलौज

जानकारी मुताबिक पंतनगर विवि में 12 अक्टूबर को सीनियर छात्रों ने प्रथम वर्ष के करीब आठ-दस छात्रों की रैगिंग की थी। जूनियर छात्रों का आरोप था कि सीनियर्स ने पैंट उतरवाकर परेड करने के लिए मजबूर किया। इसके बाद शाम को फिर से सीनियर्स ने जूनियरों को नेहरू भवन के कक्ष में बुलाकर कमरा बंद कर दिया। साथ ही उनके कपड़े उतरवाते हुए गाली-गलौज की थी। पीड़ित छात्रों की शिकायत पर अभिभावकों ने शिकायत अधिष्ठाता छात्र कल्याण समेत कुलपति से की थी।

Slider

Pantnagar University Ragging

वही 21 अक्टूबर को विश्वविद्यालय अनुशासन समिति (यूडीसी) की बैठक में पीड़ित छात्रों ने अधिकारियों के समक्ष आपबीती सुनाई। इसके आधार पर पंत विवि के कुलपति ने कल आरोपित चारों छात्रों पर पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाने के साथ ही कंडक्ट प्रोबेशन लगा दिया है। जब तक कंडक्ट प्रोबेशन नहीं हटाया जाएगा, तब तक इन छात्रों को नौकरी के अवसर भी नहीं मिलेंगे। आचरण में सुधार की स्थिति में इन पर से कंडक्ट प्रोबेशन हटाया जाएगा।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें