जुबानी जंग: अखिलेश बोले- तेल टैक्स का पैसा कहां जा रहा, इंवेस्टमेंट आ रहा है तो कहां जा रहा

न्यूज टुडे नेटवर्क। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अगर प्रदेश में इंवेस्टमेंट आ रहा है तो जा कहां रहा है। अखिलेश यादव शुक्रवार को पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों का सबसे ज्यादा अपमान हुआ है इतना अपमान तो
 | 
जुबानी जंग: अखिलेश बोले- तेल टैक्स का पैसा कहां जा रहा, इंवेस्टमेंट आ रहा है तो कहां जा रहा

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अगर प्रदेश में इंवेस्‍टमेंट आ रहा है तो जा कहां रहा है। अखिलेश यादव शुक्रवार को पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों का सबसे ज्‍यादा अपमान हुआ है इतना अपमान तो कांग्रेस की सरकार में भी नहीं हुआ। तेल पर टैक्स के रूप में सरकार भारी मुनाफा ले रही है। लेकिन ये पैसा जा कहां रहा है? अब सपने दिखाए जा रहे हैं कि इनवेस्टमेंट आ रहा है, अगर इनवेस्टमेंट आ रहा है तो जा कहां रहा है?

उन्होंने कहा कि यह पहली सरकार है जो उद्घाटन का उद्घाटन कर रही है। शिलान्यास का शिलान्यास कर रही है। झूठे फसाना, झूठे मुकदमे लगाना आदत बन गई है। यह सरकार तो कांग्रेस से भी आगे निकल गई है। जब चुनाव होने में 200 दिन बचे हों तो कैसे 5 हजार करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट होगा?

अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों की आय दोगुना करने का वादा किया गया था। लेकिन किसान महंगाई से परेशान हैं। उन्होंने सरकार से पूछा कि आखिर पेट्रोल-डीजल के मुनाफे का पैसा कहां जा रहा है? किसानों को कुछ मिल नहीं रहा है। यूरिया, खाद-मक्का, धान का पैसा कहां जा रहा है?

हर चीज बेची जा रही है। जब हर चीज बेची जाएगी तो हमारे संविधान द्वारा दिए गए नौकरी के अधिकार कहां रहेगा। नौजवान, किसान और राजनीतिक कार्यकर्ताओं, लीडर्स का ये सरकार अपमान कर रही है। जितना अपमान इस सरकार में हुआ, कभी नहीं हुआ। 10 हजार से ज्यादा सपा कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज किए गए।

फर्जी एनकाउंटर पर बरसे अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि जब सरकार पुलिस को खुली छूट दे देती है तो उन्नाव, हाथरस कांड जैसे घटनाएं सामने आती हैं। UP में ठोंको नीति चल रही है। जो पुलिस कह दे रही है, वही सरकार मान रही है। उत्तरप्रदेश में सबसे ज्यादा कस्टोडियल डेथ हुई है। सबसे ज्यादा फेक एनकाउंटर हुए हैं। सरकार चिन्हित करके अपमानित कर रही है। जिस मुख्यमंत्री पर मुकदमे थे, वे वापस हुए। अखिलेश ने कहा कि सरकार जल्द अपना बजट पेश करेगी। देखना होगा कि वह किसान, नौजवानों के लिए क्या करती है। हालांकि इनसे उम्मीद करना गलत है।

पूर्व मंत्री को सपा में शामिल कराया

आज अखिलेश यादव ने बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आरके चौधरी को सपा की सदस्यता दिलाई है। इसके अलावा पूर्व विधायक कालीचरण राजभर, पूर्व IPS गुरबचन लाल समेत कई जिलों के अलग-अलग दलों के नेता सपा में शामिल हुए हैं।