Job Portal: अब नहीं रहेगा कोई बेरोजगार, यह जॉब पोर्टल दिलाएगा नौकरियां

देश में लंबे समय तक लॉकडाउन (lockdown) लगने के बाद अब युवाओं को रोजगार की...
 | 
Job Portal: अब नहीं रहेगा कोई बेरोजगार, यह जॉब पोर्टल दिलाएगा नौकरियां

देश में लंबे समय तक लॉकडाउन (lockdown) लगने के बाद अब युवाओं को रोजगार की चिंता सता रही है। लेकिन अब ऊर्जा क्षेत्र में प्रशिक्षित युवाओं को चिंता करने की जरूरत नहीं है। स्किल इंडिया (skill India) के तहत पावर सेक्टर स्किल काउंसिल (PSSC) ने युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए ‘विद्युत रोजगार’ नाम से जॉब पोर्टल (job portal) बनाया है। इस पोर्टल की मदद से युवा अपने क्षेत्र में रोजगार की जानकारियां ले सकेंगे।
Job Portal: अब नहीं रहेगा कोई बेरोजगार, यह जॉब पोर्टल दिलाएगा नौकरियां
इस पोर्टल के जरिए रोजगार के साथ कंपनियों को भी अच्छे प्रशिक्षित कर्मी मिलेंगे। पीएसएससी की कोशिश युवाओं को स्थानीय स्तर पर जॉब दिलवाकर आत्मनिर्भर बनाना है। केंद्रीय कौशल विकास व उद्यमिता मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि इस पोर्टल से नियोक्ता योग्य उम्मीदवार ढूंढ सकेंगे तो उम्मीदवार को ऊर्जा से संबंधित विभिन्न कंपनियों में होने वाली भर्ती के बारे में पता चल सकेगा।

पोर्टल पर देश भर में फैले पीएसएससी के विभिन्न ट्रेनिंग पार्टनर (training partner) और इंडस्ट्री पार्टनर (industry partner) के माध्यम देश के विभिन्न हिस्सों में ऊर्जा के क्षेत्र से संबंधित जॉब को भी सूचीबद्ध किया जाएगा। समय-समय पर युवाओं को काउंसलिंग के जरिये नौकरी दिलाने में मदद भी की जाएगी। यहां आवेदन करने के बाद सीधे कंपनी की नीति के अनुसार भर्तियां होगी। इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के बाद ही जॉब पोस्ट किया जा सकता है या नौकरी के लिए आवेदन कर सकेंगे।
                     http://www.narayan98.co.in/
Job Portal: अब नहीं रहेगा कोई बेरोजगार, यह जॉब पोर्टल दिलाएगा नौकरियां                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8