हल्द्वानी-उत्तराखंडी गीतों में झूमेगा दुबई, अपनी गायकी का जादू बिखेरेंगे ये सुपरस्टार

0
630

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- हर वर्ष की तरह इस साल भी उत्तराखंड के सुपर स्टार लोकगायक अपने सुरों से समूचे बर दुबई को थिरकाने की तैयारी में है। आगामी 15 फरवरी को दुबई में उत्तराखंडी म्यूजिक नाइट का आयोजन किया जा रहा है। विदेशों में उत्तराखंड की संस्कृति व परम्परा को एक सूत्र में बांधने का काम उत्तराखंड एसोशिएसन के संस्थापक देवेन्द्र सिंह कोरंगा व उनकी टीम कर रही है। विदेशों में रह रहे उत्तराखंड के प्रवासियों तक पहाड़ की खुशबू और माटी की महक पहुंचाने का श्रेष्य देवेन्द्र सिंह कोरंगा की टीम को जाता है। जानकारी देते हुए देवेन्द्र सिंह कोरंगा ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस साल भी बर दुबई में उत्तराखंडी म्यूजिक नाइट कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उनका मुख्य उद्देश्य पहाड़ की संस्कृति को आगे बढ़ाना है। दुबई में रह रहे प्रवासियों को इस कार्यक्रम का बेसब्री से इंतेजार है। जिसकी लिए उनकी टीम तैयारियों में जुट गई है।

रमेश बाबू, ललित मोहन व मीना राणा करेंगे शिरकत

इस बार बर दुबई की धरती में अपने सुरों का तडक़ा लगाने उत्तराखंड के सुर सम्राट स्व. गोपाल बाबू गोस्वामी जी के सुपुत्र सुपर स्टार लोकगायक रमेश बाबू गोस्वामी, लोकगायक फौजी ललित मोहन जोशी, लोक गायिका मीना राणा, संगीतकार संजय कुमौला व उनकी टीम के सदस्य विनोद एवं सतेन्द्र कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। इन स्टारों को सुनने के लिए दुबई की धरती पर भारतीय प्रवासी इंतेजार कर रहे है। एक बार फिर दुबई की धरती पर उत्तराखंडी सुरों की महक बिखरेंगी। आने वाली पीढ़ी पहाड़ की भाषा और संस्कृति से रूबरू होगी। गोपूली गाने से अपने संस्कृति को ताजा करने का काम रमेश बाबू गोस्वामी करेंगे। वही फौजी ललित मोहन जोशी टक टका टक कमला से अपनी पुरानी यादें ताजा करने की कोशिश करेंगे। साथ ही लोकगायिका मीना राणा अपने सुरों से दर्शकों को थिरकाने का काम करेंगी।

अपने कर रहे हैं अपनों का इंतेजार

बर दुबई में रह रहे उत्त्तराखंड के प्रवासी अपने लोकभाषा और संस्कृति की झलक पाने को बेकरार है। वह आगामी 15 फरवरी के कार्यक्रम के लिए लोकगायकों का इंतेजार कर रहे है। बता दें कि लंबे समय से कई उत्तराखंडी प्रवासी विदेशों में रह रहे है लेकिन अपनी संस्कृति और बोली से बेहद प्यार करते है। इसी का नतीजा है कि हर साल की तरह इस बार भी बर दुबई में उत्तराखंडी म्यूजिक नाइट का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के संस्थापक देवेन्द्र सिंह कोरंगा के अलावा टीम में बसंत तिवारी, संजय थापा, नवीन जोशी, ईश्वर कांडपाल, रमेश जोशी, भैरव पंत, रवि चन्दोला, पूरन नगरकोटी, गोविन्द्र फत्र्याल, पूरन नयाल, गंभीर भंडारी, भूपेन्द्र हुलेरिया, शंकर शाह व कुशाल बिष्ट शामिल है।