iimt haldwani

चौखुटिया- उत्तराखंड के सुर सम्राट गोपाल बाबू के जन्मदिन पर पत्रकार जीवन राज सम्मानित, गोस्वामी परिवार ने कही ये बड़ी बात

461

चौखुटिया-न्यूज़ टुडे नेटवर्क- उत्तराखंड रत्न सुर सम्राट स्व गोपाल बाबू गोस्वामी जी के जन्मदिन पर पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी लेखनी से उत्कृष्ट प्रर्दशन करने पर युवा पत्रकार जीवन राज को सम्मानित किया गया। इस खास मौके पर गोस्वामी परिवार ने पत्रकार जीवन राज को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। यह सम्मान उन्हें सुर सम्राट गोपाल बाबू गोस्वामी की धर्मपत्नी मीरा गोस्वामी ने दिया।

amarpali haldwani

समाज को जीवन जैसे पत्रकारों की जरूरत- रमेश बाबू

इस मौके पर उत्तराखंड के सुपरस्टार लोकगायक रमेश बाबू गोस्वामी ने कहा कि समाज को जीवन राज जैसे पत्रकारों की जरूरत है। जो कलाकारों को आत्मविश्वास का टॉनिक देते है। उन्होंने कहा कि जीवन राज ने उनका भरपूर सहयोग दिया। उनके पिता सुर सम्राट गोपाल बाबू से जुड़े कई छुपे रोचक बातों को लोगों के सम्मुख एक शानदार तरीके से प्रस्तुत किया। वह समाज को आइना दिखाने का काम कर रहे है। वह वाकई में इस सम्मान के हकदार है।इस मौके पर सुपरस्टार लोकगायक रमेश बाबू के अलावा कार्यक्रम में उनकी माता मीरा गोस्वामी, द्वाराहाट के पूर्व विधायक पुष्पेष त्रिपाठी, सुप्रसिद्ध लोकगायक गोपाल मठपाल, गायक कृपाल बिष्ट, दीपक ममगई, पकंज रावत, कविता, तनु आदि कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

अपनी कलम से भरते है कलाकारों में जोश

गौरतलब है कि जीवन पिछले करीब 11 वर्षो से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय है। उन्होंने अपने लेखों के माध्यम से उत्तराखंड की संस्कृति को बचाने और कलाकारो को एक सूत्र में पिरोने का भरकस प्रयास किया है। अभी तक वह कई पत्र-पत्रिकाओ के लिए अपने लेख लिख चुके है। उनके लेखों में नई प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के आत्मविश्वास को जगाने वाले शब्दों का प्रयोग होता है। वह अमर उजाला, वसुंधरा दीप को अपनी सेवाएं दे चुके है। वर्तमान में वह हल्द्वानी में न्यूज़ पोर्टल न्यूज़ टुडे नेटवर्क में कार्यरत है।