हल्द्वानी-जय अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल में लगी बाल अपराध पर विशेष कार्यशाला, बच्चों को ऐसे किया सजग

Slider

हल्द्वानी-हल्दूचौड़ स्थत जय अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल में बाल अपराध और लैंगिग शोषण पर विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरालन स्कूल के प्रधानाचार्य कृष्णा जोशी ने प्रोजेक्ट काका से आये डायरेक्टर फार एडवोकेसी-प्रोजेक्ट काका विकास नौटियाल, थैरपिस्ट रश्मि सिंह तथा फोर्टिस हॉस्पिटल की क्लीनिक साइकालाजिस्ट प्रांजल का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया।

Jai Arihant School Halduchour

Slider

बाल अपराध को लेकर दिया प्रशिक्षण

उन्होंंने बताया कि प्रोजेक्ट काका बच्चों को स्कूल के माध्यम से बाल अपराधों के विरूद्ध सजग बनाने की एक विश्वसनीय पहल है जिसे सभी विद्यालयों में अपनाया जाना चाहिए। मुख्य ट्रेनर तथ प्रोजेक्ट हैड ने डब्ल्यूएचओ द्वारा सुझाये गये प्रमुख 10 लाइफ स्किलस को विकसित करके बच्चों को बाल अपराधों और लैंगिग शोषण के विरूद्ध सजग बनाने का प्रशिक्षण दिया। क्लीनिक साइकोलाजिस्ट ने केस स्टडी के माध्यम से समस्याओं को हल करने के मनोवैज्ञानिक तरीके समझायें।

कार्यक्रम में प्रधानाचार्य कृष्णा जोशी, प्रोजेक्ट काका से राजन कैड़ा, दिल्ली से आये ट्रेनर विकास, आर्ट थैरपिस्ट रश्मिसिंह, क्लीनिकसाइकोलाजिस्ट प्रांज, को-ऑडिनेटर गीता तलवार सहित जय अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल तथा विद्या पुष्प एकेडमी के लगभग 70 शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने भाग लिया।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें