JANATA CURFEW: जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए डीएम ने किया ये आह्वान

जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) को सफल बनाने के लिए डीएम नितीश कुमार ने जनपद वासियों से कोरोना वायरस (Corona Virus) को हराने  का आह्वान किया है । प्रशासन अपने स्तर से आमजन को सहयोग करने के लिए मोटीवेट (Motivate) भी कर रहा है।
dm bareillyडीएम लोगों से अपील की है कि जनता कर्फ्यू जारी हो चुका है और सभी लोग रात 9 बजे तक घरों से बाहर न निकलें। बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें। कोरोना को हराने के लिए हम सभी का एकजुट होना जरूरी है। यह हम सबकी जिंदगी (Life) से जुड़ा मामला है। डीएम ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में जनता कर्फ्यू पर अमल कराने के लिए अपर जिलाधिकारी नगर (DM City) और एसपी सिटी (SP City) को लगाया गया है। एडीएम प्रशासन जनपद पर नजर रखेंगे। शहर में सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सिटी (City Magistrate & CO City) को कानून व्यवस्थाएं बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि शासन के निर्देश पर स्वास्थ्य सेवाओं (Health Facilities) में भी कटौती की गई है । सिर्फ कैंसर, हार्ट बीमारी (Cancer & Heart Diseases) और अस्पताल में इमरजेंसी सेवाएं (Emergency Sevices) चालू रखने के निर्देश दिए गए हैं । इनके अलावा सभी प्रकार के व्यवसाय को बंद रखने के आदेश दिए हैं । धारा 144 पहले से ही लागू है। चार से अधिक लोग एकत्र न हों। जनपद मुख्यालय पर रिस्पांस टीम (Response Team) भी बनाई गई है। स्वास्थ्य और शिक्षा से संबंधित जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर पहले से ही जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि जो लोग विदेश से यात्रा करके आए हैं वे लोग किसी भी प्रकार के लक्षण दिखें तो वह एंबुलेंस बुला सकते हैं।

Coronavirus vaccine) वैज्ञानिकों ने ढूँढ निकाला कोरोना का सबसे सस्ता इलाज, 100 रुपए में ऐसे होगा कोरोना की जाँच