Janmashtami 2020: 11 या 12 कब मनाएं जन्माष्टमी, यहां दूर करें असमंजस

इस साल लोग जन्माष्टमी (Janmashtami) के त्यौहार की तारीख को लेकर असमंजस में है। तो बता दें कि इस वर्ष मथुरा और द्वारका में जन्माष्टमी 12 अगस्त को मनाई जाएगी। लेकिन देश के कुछ हिस्सों में 1 दिन पहले भी श्री कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। चलिए जन्माष्टमी के इसी असमंजस को दूर करते
 | 
Janmashtami 2020: 11 या 12 कब मनाएं जन्माष्टमी, यहां दूर करें असमंजस

इस साल लोग जन्माष्टमी (Janmashtami) के त्यौहार की तारीख को लेकर असमंजस में है। तो बता दें कि इस वर्ष मथुरा और द्वारका में जन्माष्टमी 12 अगस्त को मनाई जाएगी। लेकिन देश के कुछ हिस्सों में 1 दिन पहले भी श्री कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। चलिए जन्माष्टमी के इसी असमंजस को दूर करते हुए आपको बताते हैं कि इस साल कब कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी।
Janmashtami 2020: 11 या 12 कब मनाएं जन्माष्टमी, यहां दूर करें असमंजस
इस वर्ष जन्माष्टमी का त्योहार 11-12 अगस्त को मनाया जाएगा। 12 अगस्त को कृतिका नक्षत्र लगेगा। जबकि चंद्रमा मेष और सूर्य राशि में संचार करेंगे। कृतिका नक्षत्र और राशियों की स्थिति के कारण वृद्धि योग बन रहा है। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, जन्माष्टमी पर बन रहा वृद्धि योग कई राशियों के लिए लाभकारी साबित होगा। मान्यता है कि वृद्धि योग में पूजा करने से फल दोगुना प्राप्त होता है। कहते हैं कि वृद्धि योग में किए गए कार्यों में सफलता हासिल होती है।
                    http://www.narayan98.co.in/
Janmashtami 2020: 11 या 12 कब मनाएं जन्माष्टमी, यहां दूर करें असमंजस                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8