जम्मू- पुलवामा में सेना की काफिले पर बड़ा आतंकी हमला, 30 जवान शहीद कई घायल

जम्मू-न्यूज टुडे नेटवर्क- आज दोपहर को अवंतीपोरा में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाया। आतंकियों ने इलाके में जवानों पर पहले गोलीबारी की और फिर उन पर कार के जरिये आईईडी ब्लास्ट किया। इसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स सीआरपीएफ के 30 जवान शहीद हुए हैं। यह आतंकी हमला पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके
 | 
जम्मू- पुलवामा में सेना की काफिले पर बड़ा आतंकी हमला, 30 जवान शहीद कई घायल

जम्मू-न्यूज टुडे नेटवर्क- आज दोपहर को अवंतीपोरा में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाया। आतंकियों ने इलाके में जवानों पर पहले गोलीबारी की और फिर उन पर कार के जरिये आईईडी ब्‍लास्‍ट किया। इसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स सीआरपीएफ के 30 जवान शहीद हुए हैं। यह आतंकी हमला पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में हुआ। जम्‍मू और कश्‍मीर में 2019 का सबसे बड़ा आतंकी हमला है। वही हमले में घायल जवानों को अस्‍पताल में भर्ती कराया जा रहा है। साथ ही आसपास के इलाकों में सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ा दी गई है। बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ के जिस काफिले पर हमला हुआ है, उसमें 39 जवान मौजूद थे।

जम्मू- पुलवामा में सेना की काफिले पर बड़ा आतंकी हमला, 30 जवान शहीद कई घायल

40 से जवानों के घायल होने की खबर

गौरतलब है कि पुलवामा जिले में ही मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक आतंकवादी मारा गया था। इसने पिछले साल यहां एक अस्पताल से लश्कर.ए.तैयबा के कमांडर नवीद जट को भगाने में मदद की थी। मुठभेड़ में एक सैनिक भी शहीद हो गया। सीआरपीएफ के 30 जवानों के शहीद होने की खबर है, वहीं 40 से अधिक जवान घायल हुए है। बताया जा रहा है कि हमले में आईईडी का इस्तेमाल हुआ है। रक्षा अधिकारी ने हताहतों की संख्या बढऩे की आशंका जताई है।ा् घायलों 15 जवानों की हालत नाजुक है। घायलों को श्रीनगर स्थित सेना के अस्‍पताल ले जाया गया है। सीआरपीएफ के जवानों को ले जा रही बस को मुख्‍य रूप से निशाना बनाया गया था।