Izzatnagar Railway: क्यूआर कोड स्कैन करके घर बैठे बुक करें टिकट

Izzatnagar Railway: ट्रेन (Train) के यात्रियों (Passengers) का सफर बहुत ही आसान होने वाला है क्योंकि उन्हें अब रेलवे स्टेशन (Railway Station) की खिड़की पर टिकट के लिए लंबी लाइन में खड़े रहना नहीं होगा। टिकट (Ticket) लेने के लिए लोगों को बहुत ज्यादा परेशानियां उठानी पड़ती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। और ना
 | 
Izzatnagar Railway: क्यूआर कोड स्कैन करके घर बैठे बुक करें टिकट

Izzatnagar Railway: ट्रेन (Train) के यात्रियों (Passengers) का सफर बहुत ही आसान होने वाला है क्योंकि उन्हें अब रेलवे स्टेशन (Railway Station) की खिड़की पर टिकट के लिए लंबी लाइन में खड़े रहना नहीं होगा।
Izzatnagar Railway: क्यूआर कोड स्कैन करके घर बैठे बुक करें टिकट
टिकट (Ticket) लेने के लिए लोगों को बहुत ज्यादा परेशानियां उठानी पड़ती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। और ना ही टिकट के लिए कैश (Cash) की जरूरत होगी। लोगों की यात्रा को सुगम बनाने के लिए क्यूआर कोड (QR Code) से डिजिटल भुगतान (Digital Payment) प्रारंभ किया गया है। इज्जत नगर मंडल के स्टेशनों पर कैश नहीं बल्कि क्यूआर कोड को स्कैन करके भुगतान कर सकेंगे।

काठगोदाम, इज्जत नगर, लाल कुआं, हल्द्वानी, रुद्रपुर, काशीपुर, रामनगर, कासगंज, हाथरस, मथुरा, छावनी, फर्रुखाबाद, टनकपुर स्टेशनों पर बार कोड उपस्थित है। इसके लिए यात्रियों को मोबाइल में एप्लीकेशन यूटीएस ऑन मोबाइल डाउनलोड करना होगा। फिर पेटीएम, यूपीआइ एप क्यूआर कोड स्कैन करेगा। टिकट बुकिंग के लिए यात्रियों को एक बार क्‍यूआर कोड को स्कैन करना होगा। इसके बाद वे घर बैठकर भी जनरल कोच के टिकट बुक कर सकते हैं।