आईवीआरआई ब्रिज: वाशिन्दे कर रहे वेंडिंग जोन की खिलाफत और हादसों को रोकने की मांग, देखें यह पूरा वीडियो…

बरेलियंस को मिले तोहफे कहीं एक्सीडेंट जोन ना बन जाए, पार्ट 2 न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेलियंस को मिले तोहफे कहीं एक्सीडेंट जोन ना बन जाए इसके लिए जिम्मेदारों को ध्यान देने की जरूरत है। हाल ही में स्मार्ट सिटी में तैयार हुए ओवरब्रिज में से एक है आईवीआरआई के पास बना ओवरब्रिज। यहां एक्सीडेंट जोन
 | 
बरेलियंस को मिले तोहफे कहीं एक्सीमडेंट जोन ना बन जाए, पार्ट 2

बरेलियंस को मिले तोहफे कहीं एक्‍सीडेंट जोन ना बन जाए, पार्ट 2

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बरेलियंस को मिले तोहफे कहीं एक्‍सीडेंट जोन ना बन जाए इसके लिए जिम्‍मेदारों को ध्‍यान देने की जरूरत है। हाल ही में स्‍मार्ट सिटी में तैयार हुए ओवरब्रिज में से एक है आईवीआरआई के पास बना ओवरब्रिज। यहां एक्‍सीडेंट जोन बन सकता है। इस खास विषय पर न्‍यूज टुडे नेटवर्क ने स्‍थानीय वाशिंदों से बात की और उनकी राय जानी।

इससे पहले न्‍यूज टुडे नेटवर्क ने आईवीआरआई पुल की शुरूआत में बनने वाले इस एक्‍सीडेंट जोन के बारे में आगाह किया था। इस बारे में जब हमने स्‍थानीय लोगों से बात की तो उन्‍होंने भी यहां हादसों के रोकथाम के लिए इंतजाम करने की बात कही।

वजह ये है कि पुल से उतरते ही तीन रास्‍ते एक ही जगह पर मिल रहे हैं। पुल के नीचे सर्विस रोड से भी वाहन लोकल ट्रैफिक के रूप में यहां से गुजरते है। वहीं पुल से उतरता तेज ट्रैफिक कभी भी यहां एक्‍सीडेंट जोन बना सकता है। यहां हादसों को रोकने के फिलवक्‍त कोई इंतजाम नहीं हैं। ना ही यहां यातायात पुलिस की तैनाती है और ना ही अन्‍य कोई इंतजाम। पुल से उतरते ट्रैफिक की रफ़्तार कम करने के लिए स्‍थानीय लोग भी आवाज उठा चुके हैं। लेकिन प्रशासन ने इस ओर ध्‍यान नहीं दिया है।

स्‍थानीय लोग चाहते हैं कि यहां रोटरी बने चौराहे के रूप में पुल की शुरूआत विकसित की जाए। स्‍पीड ब्रेकर बनें जिससे पुल से आईवीआरआई की ओर उतरते वाहनों की रफ़्तार कम हो सके। तमाम लोगों ने यहां सिग्‍नल लाइटों की जरूरत भी बताई। स्‍थानीय दुकानदार और वाशिंदे कहते हैं कि अगर यहां चौराहा बने तो हादसों को काफी हद तक कम किया जा सकता है। सिग्‍नल लाइट भी हादसों को रोकने में कारगर होगी। और भी अच्‍छा हो जब यहां यातायात पुलिस की तैनाती भी हो।

वेंडिंग जोन की भी खिलाफत

आईवीआरआई के पास ही लगने वाली सब्‍जी मंडी को नगर निगम वेंडिंग जोन के रूप में परिवर्तित करना चाहता है। इसके लिए प्रस्‍ताव भी है लेकिन यहां एक्‍सीडेंट जोन बनने से रोकने के कोई इंतजाम तो पहले से ही नहीं हैं। ऐसे में अगर यहां वेंडिंग जोन बनता है तो हादसों की रफ़्तार भी तेजी से बढ़ेगी।

स्‍थानीय पार्षद सतीश कातिब मम्‍मा ने भी पुल के पास एक्‍सीडेंट जोन बनने की बात को स्‍वीकारा और नगर निगम समेत प्रशासन से भी यहां हादसे रोकने को इंतजाम करने की मांग की। वहीं आईवीआरआई के पास बनने वाले वेंडिंग जोन की भी स्‍थानीय पार्षद खिलाफत कर रहे हैं। न्‍यूज टुडे नेटवर्क के माध्‍यम से सुनिए स्‍थानीय वाशिंदों और पार्षद ने इस मसले पर क्‍या कहा, वीडियो में देखें पूरी रिपोर्ट…