इस बाजार में पैसे देकर मनपसंद दुल्हन खरीदते हैं लोग

आज तक आपने शादी से जुड़ी कई अजीबो-गरीब परंपराओं के बारे में सुना होगा, लेकिन आज हम जो आपको बताने जा रहे हैं, वो आपने कहीं नहीं सुना होगा। जी हां ये खबर आपको हैरान कर देगी, क्या आपने कभी ऐसे बाजार के बारे में सुना है जहां दुल्हने बेची जाती हैं जी हां यहां
 | 
इस बाजार में पैसे देकर मनपसंद दुल्हन खरीदते हैं लोग

आज तक आपने शादी से जुड़ी कई अजीबो-गरीब परंपराओं के बारे में सुना होगा, लेकिन आज हम जो आपको बताने जा रहे हैं, वो आपने कहीं नहीं सुना होगा। जी हां ये खबर आपको हैरान कर देगी, क्या आपने कभी ऐसे बाजार के बारे में सुना है जहां दुल्हने बेची जाती हैं जी हां यहां हर साल हजारें लोग आते हैं और अपनी पंसद की दुल्हन को खरीदकर ले जाते हैं। अक्सर हम बाजार से खाने-पीने की चीजें खरीदते हैं इस बाजार में आपको समाना नही मिलेगा, लेकिन अगर आप को खुबसुरत दुल्हन की तलाश है, तो दुल्हन जरुर मिल जायेगी।

इस बाजार में पैसे देकर मनपसंद दुल्हन खरीदते हैं लोग

हर उम्र की लड़कियां और महिलाएं शामिल

अंग्रेजी अखबार डेली मेल की खबर के अनुसार बुल्गारिया देश में बाजार स्टारा जागोर नामक एक ऐसी जगह है जहां के बाजार में दुल्हनों के रूप में लड़कियां और महिलाएं बिकती हैं। इस बाजार में लड़कियों को दुल्हन की पोशाक में सजाकर लाया जाता है। बिकने वाली दुल्हनों में लगभग हर उम्र की लड़कियां और महिलाएं शामिल होती हैं। यह बाजार बुल्गेरिया के कलाइदझी समुदाय द्वारा लगाया जाता है। इस समुदाय के अलावा कोई बाहरी व्यक्ति यहां से दुल्हन नहीं खरीद सकता।

साल में तीन बार लगता है यह बाजार

इस बाजार को कई वर्षों से लगाया जा रहा है। दरअसल इस बाजार को लगाने के पीछे यही मकसद होता है कि जो लोग अपनी बेटी की शादी करने में असमर्थ होते हैं, उनके लिए यह बाजार फायदेमंद होता है। यह बाजार साल में तीन बार लगता है। यहां हर उम्र के लडक़े-लडक़ी व बुजुर्ग आते हैं, जो अपनी पसंद की लडक़ी से बात करते हैं और पसंद आने पर उन्हें अपना दूल्हा बना लेती हैं। और फिर जैसे ही लडक़ा लडक़ी को अपने घर ले जाता है, तो परिवार के लोग उसे दुल्हन मान लेते हैं।