IPS और PPS अफसरों को अब पढ़नी होगी विकास दुबे की कहानी, इसलिए है जरूरी

कानपुर के विकास दुबे (Vikas Dubey) की कहानी अब पुलिस अकैडमी (Police Academy) में भी पढ़ाई जाएगी। जानकारी के मुताबिक चर्चित हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे केस को IPS और PPS अधिकारियों को पढ़ाया जाएगा। इसके साथ ही ज्योति हत्याकांड को भी किताबों में शामिल किया जाएगा। बता दें कि IPS और PPS अधिकारियों की ट्रेनिंग और
 | 
IPS और PPS अफसरों को अब पढ़नी होगी विकास दुबे की कहानी, इसलिए है जरूरी

कानपुर के विकास दुबे (Vikas Dubey) की कहानी अब पुलिस अकैडमी (Police Academy) में भी पढ़ाई जाएगी। जानकारी के मुताबिक चर्चित हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे केस को IPS और PPS अधिकारियों को पढ़ाया जाएगा। इसके साथ ही ज्योति हत्याकांड को भी किताबों में शामिल किया जाएगा।
IPS और PPS अफसरों को अब पढ़नी होगी विकास दुबे की कहानी, इसलिए है जरूरी
बता दें कि IPS और PPS अधिकारियों की ट्रेनिंग और पाठ्यक्रम (training and curriculum) को बेहतर बनाने के लिए एक कमेटी गठित की गई थी, जिसने यह सुझाव सरकार को दिया है। इस सुझाव को शासन के पास मंजूरी के लिए भेजा गया है, जिसके बाद इसे नवंबर के अंत तक पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा। जिसके बाद से नए बैच के IPS और PPS अफसर इसे पढ़कर बेहतर पुलिसिंग (policing) के गुड़ सीखेंगे।

क्यों किया जा रहा है सिलेबस में शामिल
कानपुर घटनाक्रम की स्टडी (study) की गई तो पुलिस की खामियों के बारे में बताने, इनको दोबारा न दोहराने और इनका कैसे मुकाबला किया जाए, इसकी एक विस्तृत रिपोर्ट शासन को भेजी गई थी। इस रिपोर्ट के जरिए अफसरों को ज्यादा बेहतर ढंग से काम करने लायक बनाने के लिए इसे पाठ्यक्रम में जोड़ने की कवायद की जा रही है।
                          http://www.narayan98.co.in/
IPS और PPS अफसरों को अब पढ़नी होगी विकास दुबे की कहानी, इसलिए है जरूरी                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8