विराट और रोहित की टक्कर से शुरू होगा आईपीएल सीजन 14

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। आईपीएल के 14वे सत्र का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई तक होगा।टी20 लीग की संचालन समिति ने रविवार को विवो 2021 के कार्यक्रम की घोषणा की।इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही किया जाएगा और इसके मुकाबले अहमदाबाद, बंगलुरु, चेन्नई दिल्ली मुंबई और कोलकाता में आयोजित कराए जाएंगे। आपको बता दें
 | 
विराट और रोहित की टक्कर से शुरू होगा आईपीएल सीजन 14

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। आईपीएल के 14वे सत्र का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई तक होगा।टी20 लीग की संचालन समिति ने रविवार को विवो 2021 के कार्यक्रम की घोषणा की।इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही किया जाएगा और इसके मुकाबले अहमदाबाद, बंगलुरु, चेन्नई दिल्ली मुंबई और कोलकाता में आयोजित कराए जाएंगे।

आपको बता दें मुकाबले शुरुआती दौर में बिना दर्शकों के खेले जाएंगेे। आईपीएल सीजन 14 का पहला मुकाबला 9 अप्रैल को चेन्नई में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। 52 दिन चलने वाले टूर्नामेंट का फाइनल 30 मई को दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।कार्यक्रम इस तरह बनाया गया है कि हर टीम को लीग दौर में तीन बार ही यात्रा करनी पड़ेगी इससे कोरोना के दौर में कम जोखिम होगा।

आईपीएल में 11 डबल हेडर्स मुकाबले होंगे यानी 1 दिन में दो मैच खेले जाएंगे। जहां छह टीमें दोपहर में तीन मैच तथा दो टीमें दोपहर में दो मैच खेलेंगी। दोपहर के मुकाबले 3:30 बजे और शाम के मैच 7:30 बजे शुरू होंगे। सभी मैच तटस्थ स्थलों पर खेले जाएंगे। देश में आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में ऐसा पहली बार होगा।