दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में 26 जनवरी की रात 11:59 तक इंटरनेट सेवा प्रतिबंधित, ये है वजह

न्यूज टुडे नेटवर्क। दिल्ली में किसानों के आंदोलन के उग्र होने के बाद कई इलाकों में रात 12:00 बजे तक इंटरनेट सेवा प्रतिबंधित कर दी गई है। पुलिस का कहना था कि सोशल मीडिया पर अफवाह को फैला कर माहौल को बिगाड़ा जा सकता है। इसको लेकर नांगलोई, सिंधु बॉर्डर, यूपी गेट, टिकरी, गाजीपुर बॉर्डर,
 | 
दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में 26 जनवरी की रात 11:59 तक इंटरनेट सेवा प्रतिबंधित, ये है वजह

न्यूज टुडे नेटवर्क। दिल्ली में किसानों के आंदोलन के उग्र होने के बाद कई इलाकों में रात 12:00 बजे तक इंटरनेट सेवा प्रतिबंधित कर दी गई है। पुलिस का कहना था कि सोशल मीडिया पर अफवाह को फैला कर माहौल को बिगाड़ा जा सकता है। इसको लेकर नांगलोई, सिंधु बॉर्डर, यूपी गेट, टिकरी, गाजीपुर बॉर्डर, मुकरबा चौक जैसे इलाकों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। इसके बाद इन इलाकों में रहने वाले लोगों को किसान आंदोलन की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

गृह मंत्रालय से जारी आदेश में कहा गया की इंडियन टेलीग्राफ एक्ट 1885 की धारा सात के तहत और जन सुरक्षा स्थापित करने के लिए इन इलाकों में 26 जनवरी की रात 11:59 तक इंटरनेट सेवा के उपयोग पर रोक लगा दी गई है। इसके बाद टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने अपने ग्राहकों को इस संबंध में मैसेज भेज कर अलर्ट दे दिया है। कहा गया है कि सरकार के निर्देश के अनुसार इंटरनेट सेवाएं अस्थाई रूप से बंद है। सरकार से आदेश मिलने के बाद इनको चालू कर दिया जाएगा।