शी चिनफिंग ने इकोनॉमिक डेली की स्थापना की 40वीं वर्षगांठ पर बधाई दी

बीजिंग, 2 जनवरी (आईएएनएस)। चाइना इकोनॉमिक डेली यानी आर्थिक दैनिक की स्थापना की 40वीं वर्षगांठ के अवसर पर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अखबार के सभी कर्मचारियों को बधाई संदेश भेजा।
 | 
शी चिनफिंग ने इकोनॉमिक डेली की स्थापना की 40वीं वर्षगांठ पर बधाई दी बीजिंग, 2 जनवरी (आईएएनएस)। चाइना इकोनॉमिक डेली यानी आर्थिक दैनिक की स्थापना की 40वीं वर्षगांठ के अवसर पर चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अखबार के सभी कर्मचारियों को बधाई संदेश भेजा।

उन्होंने बधाई संदेश में कहा कि पिछले 40 वर्षों में, इकोनॉमिक डेली ने पार्टी और देश के केंद्रीय कार्य पर ध्यान केंद्रित करते हुए पार्टी के अभिनव सिद्धांतों का प्रचार करने, आर्थिक नीतियों की व्याख्या करने और आर्थिक उपलब्धियों की रिपोटिर्ंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

शी चिनफिंग ने उम्मीद जतायी कि इकोनॉमिक डेली पार्टी की 20वीं राष्ट्रीय कांग्रेस की भावना का अच्छी तरह से अध्ययन और कार्यान्वयन करेगा, सही राजनीतिक दिशा का पालन करेगा, आर्थिक रिपोटिर्ंग की अवधारणा और तरीके को सुधारेगा, और सर्व-आधुनिकता की संचार प्रणाली के निर्माण को तेज करेगा, ताकि चीन की अर्थव्यवस्था के उच्च-गुणवत्ता वाले विकास को बढ़ाने और नए युग में चीन के आर्थिक विकास की कहानी अच्छी तरह से बताने में नया और बड़ा योगदान दिया जा सके।

1 जनवरी को पेइचिंग में चाइना इकोनॉमिक डेली यानी आर्थिक दैनिक की स्थापना की 40वीं वर्षगांठ मनाने के लिए एक समारोह आयोजित हुआ। सीपीसी की केंद्रीय समिति के प्रचार-प्रसार विभाग के प्रमुख ली शुलेई ने शी चिनफिंग का बधाई संदेश पढ़कर सुनाया।

उन्होंने कहा कि शी चिनफिंग के महत्वपूर्ण निर्देशों की भावना का ईमानदारी से अध्ययन और कार्यान्वयन करना आवश्यक है, हमेशा जिम्मेदारियों और मिशनों को ध्यान में रखने, चिनफिंग के नये युग में चीनी विशेषता वाले समाजवाद पर विचारों के प्रचार को गहरा और मजबूत करने, सीपीसी की 20वीं राष्ट्रीय कांग्रेस की भावना का अच्छी तरह से प्रचार करने, रिपोटिर्ंग की गुणवत्ता में सुधार करने, विकास के विश्वास को बढ़ाने, मीडिया एकीकरण के गहन विकास को बढ़ाने, सर्व-आधुनिकता की संचार प्रणाली का निर्माण करने और नए युग में उच्च गुणवत्ता वाली प्रतिभा टीम तैयार करने की जरूरत है, ताकि इकोनॉमिक डेली को बेहतर और बेहतर बनाया जा सके।

बता दें कि इकोनॉमिक डेली 1 जनवरी, 1983 को स्थापित हुआ था। वर्तमान में वह पाठकों के लिए अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू आर्थिक विकास को समझने और आर्थिक जानकारी प्राप्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण चैनल बन गया है।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एएनएम

WhatsApp Group Join Now