रूस फरवरी में युद्ध तेज करने की तैयारी कर रहा है : यूक्रेन के शीर्ष अधिकारी

कीव, 5 जनवरी (आईएएनएस)। रुस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को फरवरी में एक साल पूरा होने वाला है। यूक्रेन के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि फरवरी में सीमा पर युद्ध तेज करने की रूस तैयारी कर रहा है।
 | 
रूस फरवरी में युद्ध तेज करने की तैयारी कर रहा है : यूक्रेन के शीर्ष अधिकारी कीव, 5 जनवरी (आईएएनएस)। रुस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को फरवरी में एक साल पूरा होने वाला है। यूक्रेन के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि फरवरी में सीमा पर युद्ध तेज करने की रूस तैयारी कर रहा है।

उक्रेइंस्का प्रावदा ने बताया, बुधवार को देश के पब्लिक ब्रॉडकास्टर को दिए एक बयान में राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा परिषद के सचिव ओलेक्सी डेनिलोव ने कहा कि फरवरी उनके लिए निर्णायक होगी, वे इसके लिए तैयारी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, कई ऐसे संकेतक हैं, जिन्हें देख अब यह कह सकते है कि फरवरी में इस मुद्दे को हल करने के लिए एक और प्रयास किया जा सकता है।

डेनिलोव ने कहा कि यूक्रेन किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयारी कर रहा है, इसके लिए सुप्रीम कमांडर-इन-चीफ के कर्मचारी सप्ताह में दो से तीन बार मिलते हैं।

उन्होंने यूक्रेन के पास शक्तिशाली हथियार होने पर कहा: जल्द या बाद में, हमारे पास शक्तिशाली टैंक होंगे, पूरी तरह से अलग विमान होंगे, और यह निकट भविष्य में होगा।

अपने बयान में, डेनिलोव ने आगे कहा कि यूक्रेन के एक राजनेता तारास कोजाक यूरोपीय लोगों के साथ बैठक कर रहे हैं और उन्हें मिन्स्क -3 के समान शांति सौदों पर हस्ताक्षर करने के लिए राजी करने की कोशिश कर रहे हैं।

मिन्स्क-3 अंतरराष्ट्रीय समझौतों की एक श्रृंखला को संदर्भित करता है, जो पूर्वी यूक्रेन में डोनबास में संघर्ष को समाप्त करेगा।

अमेरिकी सरकार ने जनवरी 2022 में यूक्रेन की संप्रभुता को कमजोर करने में शामिल होने के लिए कोजाक के खिलाफ प्रतिबंध लगाए थे।

बता दें कि रूस को हाल के महीनों में कब्जे की गई यूक्रेनी जमीनों से पीछे हटना पड़ा। उन्हें दक्षिण में खेरसॉन और उत्तर-पूर्व में खार्किव क्षेत्र से बाहर कर दिया गया।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी

WhatsApp Group Join Now