यूक्रेन के बंदरगाहों से रवाना हुए चार अनाज मालवाहक जहाज

इस्तांबुल, 7 अगस्त (आईएएनएस)। सूरजमुखी के तेल और मक्का से लदे चार और मालवाहक यूक्रेन के बंदरगाहों से रवाना हो गए हैं। इसकी जानकारी तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को दी।
 | 
यूक्रेन के बंदरगाहों से रवाना हुए चार अनाज मालवाहक जहाज इस्तांबुल, 7 अगस्त (आईएएनएस)। सूरजमुखी के तेल और मक्का से लदे चार और मालवाहक यूक्रेन के बंदरगाहों से रवाना हो गए हैं। इसकी जानकारी तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को दी।

समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा कि चीन, तुर्की और इटली के लिए चले जहाज इस्तांबुल में निरीक्षण के लिए रुकेंगे।

पिछले महीने के अंत में युद्ध से संबंधित बंदरगाह पर नाकाबंदी को समाप्त करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। इसके तहत कुल आठ मालवाहक यूक्रेन से रवाना हो चुके हैं।

डील करवाने वाले संयुक्त राष्ट्र और तुर्की, निर्यात को सुरक्षित रूप से कॉर्डीनेट करने और शिपमेंट की निगरानी में मदद कर रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि जहाज युद्ध क्षेत्र में हथियारों की तस्करी तो नहीं कर रहा।

मध्य पूर्व और अफ्रीका में अकाल की आशंका के बीच वैश्विक बाजारों में अनाज की कीमतों को स्थिर करने के लिए शिपमेंट को आवश्यक माना जा रहा है।

पिछले हफ्ते, मालवाहक रजोनी को यूक्रेन से रवाना किया गया, जो युद्ध शुरू होने के बाद से पहला जहाज था।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी

WhatsApp Group Join Now