बाइडेन ने यूक्रेन को सबसे बड़ा हथियार पैकेज देने की घोषणा की

वाशिंगटन, 9 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रशासन ने घोषणा की है कि अमेरिका यूक्रेन को 1 अरब डॉलर की अतिरिक्त सुरक्षा सहायता प्रदान करेगा, जो रूस-यूक्रेन युद्ध की शुरुआत के बाद से एकमुश्त सबसे बड़ा हथियार पैकेज है।
 | 
बाइडेन ने यूक्रेन को सबसे बड़ा हथियार पैकेज देने की घोषणा की वाशिंगटन, 9 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रशासन ने घोषणा की है कि अमेरिका यूक्रेन को 1 अरब डॉलर की अतिरिक्त सुरक्षा सहायता प्रदान करेगा, जो रूस-यूक्रेन युद्ध की शुरुआत के बाद से एकमुश्त सबसे बड़ा हथियार पैकेज है।

रक्षा विभाग के एक बयान के अनुसार, यह पैकेज अगस्त 2021 के बाद से 18वीं किस्त है, जिसमें हाई मोबिलिटी आर्टिलरी रॉकेट सिस्टम के लिए अतिरिक्त युद्ध सामग्री, 155 मिमी आर्टिलरी गोला बारूद के 75,000 राउंड, 20 120 मिमी मोर्टार शामिल हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि सिस्टम और 120 मिमी मोर्टार गोला बारूद के 20,000 राउंड, साथ ही राष्ट्रीय उन्नत सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल प्रणाली के लिए युद्ध सामग्री दी जाएगी।

बयान में कहा गया है कि वाशिंगटन कीव को 1,000 जेवलिन, सैकड़ों एटी 4 एंटी-आर्मर सिस्टम, 50 बख्तरबंद चिकित्सा उपचार वाहन, एंटी-कार्मिक हथियार, विस्फोटक, विध्वंस युद्ध सामग्री और विध्वंस उपकरण भी वितरित करेगा।

पेंटागन के अनुसार, बाइडेन के पदभार संभालने के बाद से हाल ही में घोषित सहायता यूक्रेन को सुरक्षा सहायता की कुल अमेरिकी प्रतिबद्धता को लगभग 9.8 अरब डॉलर तक पहुंचाती है।

--आईएएनएस

एसजीके

WhatsApp Group Join Now