पूर्व अफगान कर्मचारियों को जर्मनी लाने का वादा

बर्लिन, 14 अगस्त (आईएएनएस)। जर्मन सरकार ने पिछले साल अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में लौटने से पहले काबुल में अपने दूतावास के लिए काम करने वाले सभी अफगान कर्मचारियों के लिए जर्मनी आने का वादा किया हैा।
 | 
पूर्व अफगान कर्मचारियों को जर्मनी लाने का वादा बर्लिन, 14 अगस्त (आईएएनएस)। जर्मन सरकार ने पिछले साल अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में लौटने से पहले काबुल में अपने दूतावास के लिए काम करने वाले सभी अफगान कर्मचारियों के लिए जर्मनी आने का वादा किया हैा।

हम उन्हें वहां नहीं छोड़ेंगे, आंतरिक मंत्री नैन्सी फेसर ने रविवार को जारी एक साक्षात्कार में बिल्ड एम सोनटैग अखबार को बताया।

फैसर ने कहा कि वह जर्मनी में प्रवेश के लिए स्पष्ट मानदंड के साथ एक कार्यक्रम बनाने के लिए विदेश मंत्री एनालेना बेरबॉक के साथ काम कर रही हैं।

डीपीए समाचार एजेंसी ने सरकार से जानकारी के हवाले से बताया, कई हजार लोग अभी भी अफगानिस्तान छोड़ने का इंतजार कर रहे हैं।

फैसर ने अब तक जर्मनी में भर्ती हुए अफगान कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों की कुल संख्या 15,759 बताई।

पिछले सप्ताह के आंकड़ों के अनुसार, जर्मनी ने पिछली गर्मियों में नाटो सैनिकों की वापसी के बाद से कुल 23,614 स्थानीय कर्मचारियों और परिवार के सदस्यों को प्रवेश का आश्वासन दिया है।

मंत्री ने यह भी कहा कि निकट भविष्य में अफगानिस्तान में कोई तथाकथित प्रत्यावर्तन नहीं होगा।

उन्होंने कहा, अफगानिस्तान में प्रत्यर्पण फिलहाल रुका हुआ है- और निश्चित रूप से वहां की मौजूदा स्थिति को देखते हुए उसे इसी तरह रहना होगा।

स्थानीय कर्मचारी काम करते थे, उदाहरण के लिए, बुंडेसवेहर के लिए नागरिक फिक्सर या दुभाषिए के रूप में।

नाटो के देश से हटने के बाद, तालिबान ने 15 अगस्त, 2021 को काबुल में सत्ता वापस ले ली।

--आईएएनएस

पीजेएस/एसकेपी

WhatsApp Group Join Now