चीन अन्य देश के मॉडल का आयात और अपने मॉडल का निर्यात नहीं करेगा

बीजिंग, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के प्रचार विभाग के उपमंत्री सुन याली ने 24 अक्टूबर को कहा कि चीन अन्य देशों के मॉडल आयात नहीं करेगा और चीन पर अन्य देशों के अपने मॉडल को थोपने का कड़ा विरोध करता है। इस के साथ हम मॉडल का निर्यात नहीं करेंगे और दूसरे देश से चीनी मॉडल की नकल करने की मांग नहीं करेंगे।
 | 
चीन अन्य देश के मॉडल का आयात और अपने मॉडल का निर्यात नहीं करेगा बीजिंग, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय कमेटी के प्रचार विभाग के उपमंत्री सुन याली ने 24 अक्टूबर को कहा कि चीन अन्य देशों के मॉडल आयात नहीं करेगा और चीन पर अन्य देशों के अपने मॉडल को थोपने का कड़ा विरोध करता है। इस के साथ हम मॉडल का निर्यात नहीं करेंगे और दूसरे देश से चीनी मॉडल की नकल करने की मांग नहीं करेंगे।

उन्होंने उस दिन 20वीं सीपीसी राष्ट्रीय कांग्रेस की कार्य रिपोर्ट के परिचय पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन पर चीनी आधुनिकीकरण की चर्चा में यह बात कही। उन्होंने कहा कि चीनी आधुनिकीकरण विशाल आबादी वाला आधुनिकीकरण है, समग्र जनता की समान समृद्धि वाला आधुनिकीकरण है, भौतिक सभ्यता तथा सांस्कृतिक व नैतिक उन्नयन के मेल-मिलाप वाला आधुनिकीकरण है, मानव व प्रकृति के सौहार्द सहअस्तित्व वाला आधुनिकीकरण है और शांतिपूर्ण विकास के रास्ते पर चलने वाला आधुनिकीकरण है।

उन्होंने आगे कहा कि चीनी आधुनिकीकरण ने मानव आधुनिकीकरण के लिए एक नया विकल्प प्रदान किया है। अगर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय चीन के अनुभव और कदमों से जानना या सीखना चाहता है तो हम खुले तौर पर इसका परिचय देंगे।

(साभार : चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एसजीके

WhatsApp Group Join Now