हवाई क्षेत्र बंद होने के बाद जर्मनी में फंसे हैं 10 रूसी विमान

बर्लिन, 14 अगस्त (आईएएनएस)। रविवार को प्रकाशित एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूरोपीय संघ द्वारा रूस से आने वाले विमानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र को बंद करने के लगभग 6 महीने बाद रूस के स्वामित्व या उसके नियंत्रण वाले 10 हवाई जहाज जर्मनी में फंसे हैं।
 | 
हवाई क्षेत्र बंद होने के बाद जर्मनी में फंसे हैं 10 रूसी विमान बर्लिन, 14 अगस्त (आईएएनएस)। रविवार को प्रकाशित एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूरोपीय संघ द्वारा रूस से आने वाले विमानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र को बंद करने के लगभग 6 महीने बाद रूस के स्वामित्व या उसके नियंत्रण वाले 10 हवाई जहाज जर्मनी में फंसे हैं।

आरएनडी मीडिया समूह की रिपोर्ट में परिवहन मंत्रालय के हवाले से कहा कि, चूंकि विमान यूरोपीय संघ के प्रतिबंध शासन के कारण टेक-ऑफ और उड़ान प्रतिबंध के अधीन हैं, इसलिए उनका उपयोग उनके मालिक द्वारा नहीं किया जा सकता है और उन्हें किसी अन्य स्थान पर नहीं ले जाया जा सकता।

डीपीए समाचार एजेंसी ने रिपोर्ट के हवाले से बताया कि तीन रूसी एंटोनोव एएन-124 विमान लीपजि़ग में, एक बॉम्बेडियर जेट विमान और एक बोइंग 737 कोलोन में और एक बोइंग 747 फ्रैंकफर्ट-हैन हवाई अड्डे पर है।

रिपोर्ट के अनुसार, चार और जेट विमान दक्षिण-पश्चिमी शहर बाडेन-बैडेन में एक हवाई क्षेत्र में हैं।

यूरोपीय संघ ने यूक्रेन पर हमले के जवाब में फरवरी के अंत में रूस के लिए अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया था।

--आईएएनएस

एचके/एसकेपी