हमने ग्वादर के पास जहाज डूबने के बाद नौ भारतीय चालक दल के सदस्यों को बचाया : पाकिस्तानी नौसेना

कराची, 11 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान की नौसेना ने नौ भारतीय चालक दल के सदस्यों को बचाने का दावा किया। पाकिस्तानी सेना का दावा है कि भारतीय सेना का जहाज ग्वादर के पास अरब सागर में डूब गया था, मीडिया रिपोटरें के अनुसार, जनसंपर्क महानिदेशक (नौसेना) ने गुरुवार को एक बयान में कहा।
 | 
हमने ग्वादर के पास जहाज डूबने के बाद नौ भारतीय चालक दल के सदस्यों को बचाया : पाकिस्तानी नौसेना कराची, 11 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान की नौसेना ने नौ भारतीय चालक दल के सदस्यों को बचाने का दावा किया। पाकिस्तानी सेना का दावा है कि भारतीय सेना का जहाज ग्वादर के पास अरब सागर में डूब गया था, मीडिया रिपोटरें के अनुसार, जनसंपर्क महानिदेशक (नौसेना) ने गुरुवार को एक बयान में कहा।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, घटना 9 अगस्त (मंगलवार) को हुई जब एक भारतीय नौकायन जहाज - जमना सागर जहाज पर 10 चालक दल के सदस्यों के साथ डूब गया।

जैसे ही जहाज डूब रहा था, नौसेना ने एक संकटपूर्ण कॉल का जवाब दिया और पाकिस्तान समुद्री सूचना केंद्र ने पास के एक व्यापारी जहाज, एमटी क्रुइबेके से, डूबते हुए जहाज के फंसे हुए चालक दल को आवश्यक सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया।

बयान में कहा गया है, व्यापारी जहाज ने अंतत: नौ चालक दल के सदस्यों को बचा लिया और दुबई में अपने अगले बंदरगाह के लिए यात्रा जारी रखी और बाद में चालक दल को छोड़ दिया।

जियो न्यूज के अनुसार, उसी समय, दो हेलीकॉप्टरों के साथ पाकिस्तान नौसेना का एक जहाज भी क्षेत्र में पहुंचा और एक चालक दल के सदस्य का शव पाया, जो पहले नौकायन पोत के डूबने के समय लापता था।

शव को बरामद कर लिया गया और आगे की कार्यवाही के लिए पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी (पीएमएसए) के अधिकारियों को सौंप दिया गया।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम