स्वीडन में नॉर्ड स्ट्रीम विस्फोटों के पास विद्युत केबल की जांच की जाएगी

स्टॉकहोम, 30 सितंबर (आईएएनएस)। स्वीडन और पोलैंड के बीच इलेक्ट्रिक केबल पर परीक्षण किया जाएगा, यह देखने के लिए कि क्या यह नॉर्ड स्ट्रीम पाइपलाइन विस्फोट के चलते यह क्षतिग्रस्त हो गया है। खुद इस बात को स्वीडिश ग्रिड ऑपरेटर स्वेन्स्का क्राफ्टनेट ने कहा है।
 | 
स्वीडन में नॉर्ड स्ट्रीम विस्फोटों के पास विद्युत केबल की जांच की जाएगी स्टॉकहोम, 30 सितंबर (आईएएनएस)। स्वीडन और पोलैंड के बीच इलेक्ट्रिक केबल पर परीक्षण किया जाएगा, यह देखने के लिए कि क्या यह नॉर्ड स्ट्रीम पाइपलाइन विस्फोट के चलते यह क्षतिग्रस्त हो गया है। खुद इस बात को स्वीडिश ग्रिड ऑपरेटर स्वेन्स्का क्राफ्टनेट ने कहा है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने स्वीडिश टेलीविजन की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि, विस्फोट से लगभग 500 मीटर केबल टूट गया है।

स्वेन्स्का क्राफ्टनेट के प्रोजेक्ट डिवीजन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पेर क्वानेर्फाल्क ने कहा, हम नहीं जानते कि पानी के भीतर विस्फोट कितना गंभीर था। हम अगले सप्ताह की शुरूआत में परीक्षण करेंगे।

केबल 1990 के दशक से उपयोग में है और स्वीडन, बाल्टिक सागर के दक्षिण के देशों के बीच बिजली के आयात और निर्यात के लिए महत्वपूर्ण है।

क्वार्नफॉक ने कहा, हम कुछ समय तक केबल के बिना प्रबंधन कर सकते हैं, लेकिन इसका प्रभाव तब पड़ेगा जब यह लंबे समय तक काम नहीं करेगा।

स्वीडिश सुरक्षा सेवा अब दो लीक की जांच कर रही है जो स्वीडन के बाल्टिक सागर के विशेष आर्थिक क्षेत्र में हुई थी।

बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में, स्वीडन के प्रधानमंत्री मैग्डेलेना एंडरसन ने कहा कि, विस्फोट को सुरक्षा नीति के आलोक में देखा जाना चाहिए।

हालांकि, उन्होंने कहा कि स्वीडिश सरकार ने अब तक अटकलों से परहेज किया है।

--आईएएनएस

पीटी/एसकेपी